INTERESTING NEWS : यहाँ कपड़े पहनने पर लगता है जुर्माना, हनीमून मनाने भारी संख्या में आते हैं कपल

INTERESTING NEWS : यहाँ कपड़े पहनने पर लगता है जुर्माना, हनीमून मनाने भारी संख्या में आते हैं कपल
 

 

डेस्क। INTERESTING NEWS बिना कपड़ों के हॉलीडे का प्रचलन इन दिनों तेजी से बढ़ रहा है। नो क्लॉथ हॉलीडे (no clothes holiday) विदेशों में काफी फेमस है। बदा दें, ब्रिटेन में तो क्लोथ पर्यटन का चलन बढ़ रहा है। यहां के लोग कपड़ा मुक्त छुट्टी मना रहे हैं। इतना ही नहीं, विदेशी नागरिक (foreign national) भी भारी तादात में इस देश में हॉलीडे मनाने आते हैं। ब्रिटेन ही नहीं, दुनिया के कई ऐसे मुल्क है जहां कपड़े नहीं पहनने को लेकर कोई कानून नहीं हैं। यानी बिना कपड़े आप छुट्टी मना सकते हैं, लेकिन इसके लिए कुछ खास जगह तय की गई है।

 

फ्रांस में बसा है नेकेड सिटी

हम बात फ्रांस के एक ऐसे शहर की करेंगे जहां पर कपड़ा पहनने की मनाही है। मतलब यहां आप बिना कपड़ों के पूरा शहर घूम सकते हैं। शॉपिंग कर सकते हैं। फूड कोर्ट जा सकते हैं। यहां तक की बैंक भी जा सकते हैं। इस शहर का नाम है  Cap D’Agde। यहां पर हनीमून मनाने के लिए कपल भारी संख्या में आते हैं। सेक्स टूरिस्ट के लिए यह बेस्ट जगह में पहले पायदान पर है।

 

बिना कपड़ों के रहने के पीछे लोगों की ये है राय

मेडिटेरियन सी (Mediterranean Sea) के किनारे बसा यह शहर बहुत खूबसूरत है। हालांकि आप यहां फैमिली के साथ नहीं जा सकते हैं। यहां हर जगह लोग नंगे घूमते हुए मिल जाएंगे। लेकिन अपने पार्टनर के साथ जाने का प्रोग्राम जरूर बना सकते हैं। इस शहर को 1958 में बसाया गया था। 1970 में समंदर के किनारे पर 2 किलोमीटर के दायरे में बिल्कुल कपड़ा पहनने पर मनाही है। अगर यहां के लोग कपड़ा पहनना चाहते हैं तो उन्हें नेकेड टैक्स भरना पड़ता है। यहां के लोगों का कहना है कि बिना कपड़ों की वजह से लोगों को अपने शरीर को लेकर कॉन्फिडेंस बढ़ता है। यहां आने वाले कपल का भी यही मानना है कि उनके भीतर बॉडी को लेकर कॉन्फिडेंस बढ़ता है।

 

ब्रिटेन में भी बढ़ रहा चलन

इंग्लैंड और वेल्स में भी सार्वजनिक जगह पर बिना कपड़ों के घूमना अपराध नहीं है। यह अपराध के दायरे में उस वक्त आता है जब यह साबित हो जाए कि आपने ऐसा उत्पीड़न करने के लिए, संकट पैदा करने के लिए किया हो।