CG BREAKING : मुख्यमंत्री के साथ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन की वार्ता खत्म, महंगाई भत्ते बढ़ोतरी पर CM भूपेश ने दिया यह बड़ा बयान

 

रायपुर। CG BREAKING छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने कहा कि कल कर्मचारी, अधिकारी महासंघ के पदाधिकारियों के साथ छह प्रतिशत डीए बढ़ाने की बात हुई थी. सरकार इसके लिए तैयार है. मगर इससे अधिक अभी संभव नहीं. उन्होंने कहा कि हम डीए बढ़ाने से इंकार नहीं कर रहे, मगर फिलहाल नहीं. उन्होंने कहा कि वित्तीय स्थिति और अच्छी होगी तो निश्चित तौर पर डीए और बढ़ाया जाएगा. फेडरेशन के नेताओं से मुख्यमंत्री किंचित नाराज भी हुए।

 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आपलोग मुझे हड़ताल से डरा कर डीए नहीं बढ़वा सकते, समय आएगा तो हम खुद डीए बढ़ा देंगे. कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के पदाधिकारियों की आज शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात हुई. सीएम हाउस में डीए और एचआरए के लिए करीब 15 मिनट चर्चा हुई. फेडरेशन के नेताओं ने पहले अपना पक्ष रखा. इसके बाद मुख्यमंत्री बोले. फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने मुख्यमंत्री से हड़ताल अवधि का वेतन देने का आग्रह किया तो मुख्यमंत्री सहजता से बोले, उसमें कोई दिक्कत नहीं, वो मिल जाएगा।

 

इसके बाद फेडरेशन के नेता वापिस आ गए. अभी कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की एक और बड़ी बैठक चल रही है. इस बैठक में ही आखरी तौर पर निर्णय लिया जाएगा. 22 अगस्त को प्रस्तावित आंदोलन पर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन का रुख बैठक में तय होगा. अब फेडरेशन की बैठक में तय किया जाएगा कि 22 अगस्त से प्रस्तावित हड़ताल वापिस लिया जाए या कंटीन्यू रखा जाए. कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के साथ मुख्यमंत्री की वार्ता खत्म हो गई है।