बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के राहत कार्यों में लापरवाही नहीं बरतने कलेक्टर चंदन कुमार ने दिए निर्देश, मैदानी अधिकारी-कर्मचारियों के मुख्यालय में निवास नहीं करने पर कड़ी कार्यवाही की दी चेतावनी

JAGDALPUR :- बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने के कलेक्टर चंदन कुमार ने निर्देश दिए हैं।

उन्होंने निचली बस्तियों में रहने वाले लोगों के लिए बाढ़ राहत केन्द्रों में आवास, भोजन, स्वास्थ्य, पेयजल, विद्युत एवं स्वच्छता की संपूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने दुर्घटना की स्थिति में बचाव दल को त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर चंदन कुमार ने मंगलवार को जिला कार्यालय के प्रेरणा कक्ष में आयोजित समय सीमा बैठक में कलेक्टर ने विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने मैदानी अधिकारी-कर्मचारियों के मुख्यालय में निवास नहीं करने पर कड़ी कार्यवाही की चेतावनी देते हुए सभी विभागीय अधिकारियों को इसकी सतत निगरानी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने ग्रामीण सचिवालयों में प्राप्त आवेदनों के निराकरण के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में शासकीय अधोसंरचनाओं के वर्तमान स्थिति की भी समीक्षा की। उन्होंने सामाजिक पेंशन योजनाओं के तहत प्राप्त आवेदनों के त्वरित निराकरण के निर्देश दिए।