रायपुर। raipur आज दोपहर भाजपा विधायक दल की अहम बैठक होनी है। इस बैठक में शामिल होने और प्रदेश संगठन की संरचना को लेकर चर्चा करने प्रदेश की प्रभारी डी पुरंदेश्वरी खुद रायपुर आ रही हैं। इस बैठक में प्रदेश के सह प्रभारी नितिन नवीन और संगठन के महामंत्री अजय जामवाल खुद मौजूद रहेंगे। जिसमें नेता प्रतिपक्ष के नाम पर मुहर लगेगी।

सूत्रों के मुताबिक नारायण चंदेल, अजय चंद्राकर, बृजमोहन अग्रवाल और शिवरतन शर्मा ये चार ऐसे नाम हैं जो नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में आगे चल रहे हैं। बृजमोहन और शिवरतन शर्मा को संगठन में लगातार सक्रिय रहने और वरिष्ठता का फायदा मिल सकता है। तो वहीं ओबीसी (OBC) समुदाय से आने का फायदा अजय चंद्राकर और नारायण चंदेल को मिल सकता है। लेकिन भाजपा में हमेंशा यह भी देखा जाता है कि पार्टी में अचानक से कोई चौंकाने वाला नाम सामने आ जाता है जैसे हाल ही में अरुण साव को भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया।

पार्टी सूत्रों की मानें तो वर्तमान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को आलाकमान और शीर्ष नेताओं ने ही पद से हटने को कहा है। क्योंकि संगठन में लगातार ये मांग उठ रही थी कि नेतृत्व में बदलाव हो। इसलिए अब भाजपा चुनाव से पहले एक्शन मोड में नजर आ रही है और लगातार बड़े बदलाव कर रही है। बता दें कि बदलाव का एक कारण यह भी है कि अरुण साव और धरमलाल कौशिक दोनों ही बिलासपुर से आते हैं इसलिए प्रतिनिधित्व का मौका अन्य जगह के नेता को भी देने की कोशिश है।