साउथ इंडियन इंटरनेशनल( south indian international) मूवी अवॉर्ड्स (एसआईआईएमए) का आगाज हो गया है। इस लोकप्रिय अवॉर्ड शो के 10वें संस्करण का आयोजन सितंबर( september) में बेंगलुरू में होने जा रहा है। बता दें कि एसआईआईएमए दक्षिण भारत का सबसे बड़ा मूवी अवॉर्ड शो है। पूरे दक्षिण भारतीय क्षेत्र में इसकी टेलीविजन की पहुंच 50 प्रतिशत से अधिक है। सही मायनों में देखा जाए तो यह मूवी अवॉर्ड्स साउथ इंडियन सिनेमा की वास्तविक झलक पेश करता है।

Read more: ‘सम्राट पृथ्वीराज’ Akshay Kumar ने तोड़ी Bollywood vs South की बहस पर चुप्पी, Allu Arjun का लिया नाम और कहा…

बता दें कि तेलुगु भाषा में अल्लू अर्जुन की सुकुमार द्वारा निर्देशित ‘पुष्पा’ को 12 केटेगरी( category) में नामांकित किया गया है। वहीं, बालकृष्ण स्टारर और बोयापति श्रीनु द्वारा निर्देशित फिल्म ‘अखंड’ 10 नॉमिनेशन के साथ दूसरे नंबर पर है। ‘उप्पेना’ और ‘जाठी रत्नालू’ आठ-आठ नॉमिनेशन के साथ तीसरे नंबर पर हैं। तमिल में मारी सेल्वराज की धनुष स्टारर ‘कर्णन’ 10 नामांकन के साथ आगे है, जबकि शिवकार्तिकेयन अभिनीत और नेल्सन द्वारा निर्देशित ‘डॉक्टर’ को नौ केटेगरी में नॉमिनेट किया गया है और यह फिल्म दूसरे नंबर पर है। ‘

अवॉर्ड शो का आयोजन आगामी 10 और 11 सितंबर

अवॉर्ड शो का आयोजन आगामी 10 और 11 सितंबर को। एसआईआईएमए 2022 में नामांकित फिल्मों में अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा’ को कुल 12 केटेगरी में नामांकित किया गया है। बता दें कि एसआईआईएमए के अध्यक्ष बृंदा प्रसाद अदुसुमिली ने वर्ष 2021 में रिलीज हुई चार दक्षिण भारतीय भाषाओं की फिल्मों के लिए एसआईआईएमए नोमिनेशन(nomination) की की घोषणा की है। इनमें तेलुगू की ‘पुष्पा: द राइज’, तमिल की ‘कर्णन’, कन्नड़ की ‘रॉबर्ट’ और मलयालम की ‘मिन्नल मुरली’ अपनी-अपनी भाषाओं में ज्यादातर लोकप्रिय केटेगरी में है।