Mahasamund News : कोरोना को जड़ से समाप्त करने आज महासमुंद जिले (Mahasamund District)में स्कूली बच्चों ने जन जागरूकता के लिए पुरे शहर में बैनर पोस्टर के साथ रैली निकाली। महासमुंद ज़िले में वैश्विक कोरोना वायरस महामारी (global corona virus pandemic)के खिलाफ लोगों के बेहतर स्वास्थ्य सुरक्षा और बचाव (health protection and safety)के लिए आज 18 अगस्त को कोविड टीकाकरण महाअभियान के तहत एक लाख पात्र लोगों को कोविड की पहली, दूसरी और बूस्टर डोज़ लगायी जाएगी। कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर (Nileshkumar Kshirsagar) ने समय सीमा की बैठक में स्वास्थ्य अधिकारियों को सभी व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। ज़िला स्वास्थ्य विभाग (district health department) द्वारा इसके लिए ख़ास तैयारियाँ की गई है।

also read : Raipur News : सादगी और उल्लास के साथ मना कन्हैया का जन्मदिन, सुबह से देर रात तक चला बधाईयों का दौर, हर वार्ड में हुआ कार्यक्रम

महाअभियान के तहत जिले में 393 सेशन बनाए गए है। जिसमें 393 टीम कार्यरत होगी, जो कोविड टीकाकरण से छूटे हुए लोगों को टीकाकृत करेंगे। इस महाअभियान में एक लाख से अधिक लोगों को टीकाकृत किए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एस.आर. बंजारे ने जानकारी दी कि जिले में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है। कोविशील्ड, कोवैक्सीन और कॉर्बाेवेक्स वैक्सीन की 1,50,000 (ढेड़ लाख) वैक्सीन डोज़ उपलब्ध है। इनमें कोविशील्ड की 1,00,000 डोज, कोवैक्सीन की 40,000 और कॉर्बाेवेक्स की 10,000 डोज है।