रायपुर।आज  से राजधानी रायपुर( raipur) में शुरू हो रहे अखिल भारतीय महापौर परिषद का 51 वां राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए शुक्रवार( friday) सुबह से अलग-अलग नियमित विमान से महापौरों का आना शुरू हो गया है। राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने रायपुर पहुंच रहे महापौरों का राजा-महाराजा की तर्ज पर स्वागत किया जा रहा है।

Read more :महापौर अधिवेशन 2022: महापौर संघ के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए जुटे छत्तीसगढ़ के सभी महापौर 

आज से दो दिवसीय इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए अब तक गुजरात( gujarat), कर्नाटक, आगरा, दिल्ली, सिक्किम, पंजाब, उत्तराखंड, आंध्रप्रदेश( AP), हरियाणा,जम्मू कश्मीर आदि राज्यों के अलग-अलग नगर निगमों के महापौर शामिल है।सम्मेलन में 50 से अधिक महापौरों( mayor) को आमंत्रित( invitation) किया गया है।

रायपुर को कैसे वाटर प्लस के साथ शहर का सबसे साफ शहर बनाया जा सकता

यहां सम्मेलन में रायपुर को कैसे वाटर प्लस के साथ शहर का सबसे साफ शहर बनाया जा सकता है,इस बारे में बताने के साथ शहर के सुव्यवस्थित विकास पर और भी कई सुझाव देंगे।सम्मेलन की तैयारियों को लेकर गुरुवार को निगम के सामान्य सभागार में आयोजित बैठक में महापौर एजाज ढेबर, नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे समेत एमआईसी मेंबर और सभी पार्षदों ने चर्चा की। रायपुर महापौर और अभा महापौर परिषद के राष्ट्रीय सचिव एजाज ढेबर ने बताया कि तीन दिवसीय सम्मेलन में सूरत के महापौर अपने वाटर प्लस शहर के बारे में बताएंगे।