फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. न्यूयॉर्क शहर में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77वें सत्र में मैक्रों ने पीएम मोदी और रूस के राष्ट्रपति( president) पुतिन की मुलाकात को लेकर ये तारीफ की है।

Read more : PM Modi : कैमरा एक कंपनी का, लेंस का कवर दूसरे का, फोटो छेड़छाड़ पर गृहमंत्री ने दिये जांच के आदेश

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने पीएम मोदी की तारीफ की और कहा कि वो अपनी जगह सही थे. अमेरिका के NSA जैक सुलीवन ने भी पीएम मोदी की तारीफ की है।सुलीवन ने कहा है कि मोदी का ये बयान कि ये युद्ध का समय नहीं है, ये अपने आप में ऐतिहासिक बयान था।

कॉन्ट्रैक्ट जो भोजन, बायोडायवर्सिटी, शिक्षा के लिए सम्मानजनक है.

मैक्रों को आगे कहा, ‘यही कारण है कि उत्तर ( uttar केऔर दक्षिण के बीच एक नया कॉन्ट्रैक्ट तैयार करने की जरूरत है. एक प्रभावी कॉन्ट्रैक्ट जो भोजन, बायोडायवर्सिटी, शिक्षा के लिए सम्मानजनक है। यह अब सोच को बंद करने का नहीं बल्कि वैध हितों और सामान्य चीजों के मेल-मिलाप के लिए एक खास गठबंधन बनाने का वक्त है।

अमेरिका ने भी की तारीफ

 

दूसरी ओर, वाइट हाउस ने मंगलवार को कहा कि एससीओ सम्मेलन से इतर पीएम मोदी ने पुतिन को जो संदेश दिया वह सही है. व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिका इसका स्वागत करता है. समरकंद में पुतिन से मोदी ने कहा था, ‘आज का दौर युद्ध का दौर नहीं है और मैं फोन पर आपसे इस पर बात कर चुका हूं.’ इस पर पुतिन ने मोदी ( modi)से कहा था कि वह यूक्रेन युद्ध को लेकर भारत की चिंताओं के बारे में जानते हैं और रूस इसे जल्द से जल्द खत्म करने की हर कोशिश करेगा।