CG NEWS :  नसबंदी के बाद महिला की मौत, मचा हड़कंप, परिजनों ने डॉक्टर के खिलाफ की कार्रवाई की मांग 

 

 

दुर्ग। CG NEWS : जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, यहाँ नसबंदी (Sterilization) कराने के बाद एक महिला की मौत (Woman dies after sterilization) से हड़कंप मच गया है। वहीँ परिजन दोषी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे है। इधर जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने जांच टीम बनाकर रिपोर्ट आने पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है, तो वहीँ मृतिका के परिजनों को शासन ने 50 हजार मुआवजा भी अदा किया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

दरसल ग्राम कोलिहयापुरी की रहने वाली 28 वर्षीय दिलेश्वरी साहू नसबंदी कराने उतई स्वास्थ्य केंद्र के शिविर में पहुची थी, नसबंदी ऑपरेशन होने के बाद महिला की तबियत अचानक बिगड़ने लगी, जिसे इलाज में सुधार न होने के बाद दुर्ग जिला अस्पताल रेफर किया गया, जिला अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिजनों में आक्रोश देखा गया, परिजनों ने ऑपरेशन करने वाले डाकटर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शख्त कार्यवाही की मांग की है।

 

वहीँ शासन की तरफ से मृत महिला के परिजनों को 50 हजार की सहायता राशि का चेक प्रदान किया गया है। इसके साथ ही सिटी कोतवाली थाना में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। पुलिस का मानना है की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी, इधर जिला स्वास्थ्य विभाग ने भी घटना की जांच के लिए एक टीम गठित की है, जिसकी रिपोर्ट के बाद ही कार्यवाही की बात सामने आ रही है।