टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ( rohit sharma)ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दूसरे मुकाबले में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। वे टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा छक्के जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

Read more :Indian Team Squad 2022: साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20 सीरीज व इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान, जानिए किन्हे मिली कप्तानी  

शुक्रवार ( friday)को पहला सिक्स जमाते ही वे उनसे आगे निकल गए। मार्टिन गुप्टिल ने 172 सिक्स जमाए हैं। रोहित ने भारतीय पारी के पहले ही ओवर में जोश हेजलवुड की गेंद पर 2 छक्के जड़े। उन्होंने अपनी 46 रनों की पारी में 4 छक्के जमाए।इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता।

ऑस्ट्रेलिया ( australia)को घर में 5 साल बाद हराया

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में 5 साल के बाद हराया है। इससे पहले टीम इंडिया( team india) ने ऑस्ट्रेलिया को रांची में 2017 में 9 विकेट से हराया था।

उन्हें 15 गेंद पर 31 रन के निजी स्कोर पर लौटना पड़ा

5वें ओवर की आखिरी बॉल जसप्रीत बुमराह ने यार्कर मारी। जो सीधा लेक स्टंप के बॉटम में लगी। 142 की स्पीड की बॉल को ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच संभाल नहीं सके और बॉल लेग स्टंप ले उड़ी। ऐसे में उन्हें 15 गेंद पर 31 रन के निजी स्कोर पर लौटना पड़ा। आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने खुद बुमराह की तारीफ की।