WhatsApp New Feature: WaBetaInfo के मुताबिक, मार्क जुकरबर्ग चाहते हैं कि व्यू वन्स मैसेज के स्क्रीनशॉट लेना बंद हो. कंपनी ऐप के एक नए वर्जन की टेस्टिंग कर रही है, जिससे App में मैसेज आने के बाद स्क्रीनशॉट लेना असंभव हो जाएगा. जो लोग Play Store से लेटेस्ट बीटा इंस्टॉल करते हैं, उनके पास इस सुविधा तक पहुंच होती है. वॉट्सएप ने इस साल की शुरुआत में व्यू वन्स नाम का फीचर जारी किया था. यूजर अब अपने संपर्कों को तस्वीरें और फिल्में भेज सकते हैं जो उन्हें देखने के बाद उनकी बातचीत से गायब हो जाते हैं.

स्क्रीनशॉट हो जाएगा ब्लैक

अपडेट का मकसद वॉट्सएप यूजर्स को बेहतर गुमनामी प्रदान करना है. हालांकि, अगर रिसीवर बातचीत को स्क्रीनशॉट करता है, तो पूरे बिंदु को रद्द कर दिया जाता है. यूजर्स के पास अब स्क्रीनशॉट के माध्यम से एक बार देखे गए मैसेज को कैप्चर करने का विकल्प नहीं होगा. वे जो भी स्क्रीनशॉट लेंगे वह सिर्फ ब्लैक स्क्रीन शो होगा. भले ही चैट में कोई संदेश हो जो कुछ सेकंड में समाप्त हो जाएगा, फिर भी रिसीवर बातचीत का स्क्रीनशॉट कैप्चर कर सकता है. लेख के अनुसार, यह इस तथ्य के कारण है कि नए फंक्शन का उपयोग केवल एक बार फिल्में और तस्वीरें देखने के लिए किया जा सकता है.

रहें सतर्क

तस्वीरों और फिल्मों को शेयर करने, एक्सपोर्ट करने या सेव के विकल्प के बिना केवल एक बार देखा जा सकता है. हालांकि, रिसीवर अभी भी किसी अन्य मोबाइल डिवाइस का उपयोग करके एक तस्वीर कैप्चर कर सकता है. नतीजतन, आपको एक बार संदेश भेजने के दौरान हमेशा सतर्क रहना चाहिए.

जल्द रिलीज होगा ये फीचर

इसके उलट WhatsApp अब अपने यूजर्स के लिए पोलिंग कैपेबिलिटीज जारी कर रहा है. WaBetaInfo का दावा है कि Android के लिए WhatsApp बीटा के लेटेस्ट अपग्रेड, वर्जन 2.22.21.16 के साथ, कुछ बीटा यूजर ग्रुप चैट के अंदर चुनाव करने में सक्षम होंगे.