भिलाई । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ स्वयंसेवक व पूर्व नगर कार्यवाह देवनारायण नायक का निधन आज दिनांक 19 11 2022 को उनके निवास 55 /02 नेहरू नगर पूर्व में हो गया । जो विगत कुछ समय से अस्वस्थ थे तथा उन्हें 1 दिन पूर्व ही नारायणा हॉस्पिटल रायपुर से घर लाया गया था।
श्री देव नारायण नायक का जन्म 1946 में हुआ था वह मूलतः बिहार के रहने वाले थे। इंजीनियरिंग की शिक्षा के पश्चात सन 1977 में वे इंजीनियर के रूप में एचसीएल में पदस्थ थे जहां से सन 2000 में सेवानिवृत्त हुए। श्री नायक अधिवक्ता के रूप में भी पंजीकृत थे।
श्री नायक बचपन से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े थे। 1975 में आपातकाल के समय उन्होंने भूमिगत रहकर आपातकाल के विरुद्ध आंदोलन का संचालन किया था उस वक्त वे दल्ली राजहरा में थे। आपातकाल की समाप्ति के पश्चात सन 1978में उन्होंने भिलाई नगर कार्यवाह का दायित्व का निर्वहन 1982 तक बखूबी किया। जो लोग उन्हें जानते हैं वह उनके निर्भीक मेहनती और उनके जुझारू व्यक्तित्व से भलीभांति परिचित हैं। श्री नायक नायक के कार्यकाल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपने कार्य का बड़ा विस्तार भिलाई में पाया था। श्री नायक अपने पीछे 2 पुत्र व दो पुत्रियों का भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं निश्चित रूप से उनका निधन न सिर्फ उनके परिवार के लिए बल्कि भिलाई वासियों के लिए भी अपूरणीय क्षति है। अखिल भारतीय अधिवक्ता परिषद के दुर्ग जिला अध्यक्ष अधिवक्ता समीर कुमार त्रिपाठी व सचिव दीपेंद्र ने श्री नायक के निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है।श्री नायक की अंतिम यात्रा उनके निवास 55/02 नेहरू नगर पूर्व से 20/11/22 दोपहर 1.00 बजे निकलेगी। राम नगर मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार होगा