रायपुर : CG News : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) आज न्यूज चैनल ‘भारत-24’ द्वारा राजधानी रायपुर के एक निजी होटल में आयोजित शिखर सम्मान कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने इस दौरान समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित भी किया।

CG News : Chhattisgarh being made a prosperous state with increase in income of people: CM Bhupesh Baghel

मुख्यमंत्री बघेल ने कार्यक्रम में परिचर्चा के दौरान कहा कि हमारी सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ को एक समृद्ध और सशक्त राज्य बनाने के लिए हर संभव पहल की जा रही है। इसके तहत यहां निवासरत हर वर्ग के लोगों की आय में वृद्धि हमारा मुख्य ध्येय है। इनमें किसानों के लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना, पशुपालको के लिए गोधन न्याय योजना, भूमिहीन गरीब मजदूरों के लिए राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना तथा आदिवासी-वनवासियों के लिए लघु वनोपजों की समर्थन मूल्य पर खरीदी जैसे जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू कर इनका बेहतर ढंग से क्रियान्वयन हो रहा है। जिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश में सभी वर्ग के लोगों को आगे बढ़ने का बेहतर अवसर मिल रहा है।

इन्हें भी पढ़े : CG BREAKING : बड़ी संख्या में पटवारियों का तबादला, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, जानें किन्हें कहां मिली जिम्मेदारी 

CG News : Chhattisgarh being made a prosperous state with increase in income of people: CM Bhupesh Baghel

मुख्यमंत्री बघेल ने आगे बताया कि इनके साथ-साथ नरवा, गरवा, घुरवा एवं बाड़ी योजना, मिलेट मिशन, आत्मानंद शालाएं, हाट-बाजार क्लीनिक आदि योजनाओं से शिक्षा तथा स्वास्थ्य सहित हर क्षेत्र में प्रगति दिखाई दे रही है। इससे लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध हुए हैं और उनकी आय में वृद्धि भी हो रही है। इस तरह हमारी सरकार द्वारा पुरखों के सपने को साकार करते हुए छत्तीसगढ़ को एक समृद्ध तथा सशक्त राज्य के रूप में पहचान देने का कार्य निरंतर जारी है।

इन्हें भी पढ़े : BREAKING NEWS : PM अवार्ड के लिए IAS 28 तक कर सकते हैं आवेदन… GAD ने सभी कलेक्टर, कमिश्नर व विभागाध्यक्षों को पत्र लिखा

इस अवसर पर लोक गायन के क्षेत्र में पद्मश्री अनुज शर्मा, कबीर भजन गायन में पद्मश्री भारती बंधु, लोक वादन (बस्तर बैंड) में पद्मश्री अनूप रंजन पांडे सहित विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य के लिए व्यक्तियों को सम्मानित किया गया।