एअर इंडिया ने केबिन अटेंडेंट के लिए ग्रूमिंग गाइडलाइंस( guideline) जारी की है। इसमें बिंदी की साइज से लेकर चूड़ी की संख्या भी तय की गई है। गाइडलाइन में कहा गया है कि बिंदी की साइज 0.5 cm से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

Read more : Airbus Beluga Mumbai : व्हेल के आकार के विमान को एयरपोर्ट पर देख दंग रह गए यात्री, 56 मीटर लंबा और 45 मीटर है चौड़ा, खासियतें गजब की

फीमेल क्रू मेंबर्स को पर्ल इयररिंग्स( earning) यानी मोती की बालियां पहनने की परमिशन नहीं है। बिंदी ऑप्शनल है, लेकिन उसका साइज 0.5 cm से ज्यादा नहीं होना चाहिए। विमेन क्रू हाथों में सिर्फ एक चूड़ी पहन सकती हैं, लेकिन चूड़ी में कोई डिजाइन या स्टोन (stone) होना चाहिए।

धार्मिक या काले धागे बांधने की अनुमति नहीं

गाइडलाइंस में कहा गया है कि कलाई, गर्दन और एंकल पर धार्मिक या काले धागे को बांधने की अनुमति नहीं है। इसके अलावा क्रू को पब्लिक एरिया में प्लास्टिक बैग ( plastic bag) शॉपिंग बैग ले जाने की भी परमिशन नहीं है।

आईशैडो, लिपस्टिक, नेल पेंट जरूरी( nail paint) 

क्रू मेंबर्स को आईशैडो, लिपस्टिक, नेल पेंट और हेयर शेड ( hair shade) कार्ड्स को यूनिफॉर्म के अनुसार यूज करने को कहा गया है। ग्रे हेयर वाले क्रू मेंबर्स को नेचुरल ब्लैक शेड का यूज करना होगा। एअर इंडिया ने एक महीने पहले गाइडलाइंस की एक लंबी लिस्ट जारी की थी।