रायपुर। RAIPUR NEWS : राजधानी के सुप्रसिद्ध वास्तु गुरूजी राणा सिकंदर का जन्मदिन शहर में विभिन्न जगह मनाया गया, उनके जन्मदिन के मौके पर राजभवन चौक के समीप एसबीआई म्युचुअल फंड बैंक परिसर में स्थित उनके दफ्तर में केक काटा गया। इस मौके पर वास्तु गुरूजी ने सबकी बधाई स्वीकारते हुए सफलतम जीवन के लिए कई टिप्स दिए।

 

RAIPUR NEWS : धूमधाम से मनाया गया राजधानी के सुप्रसिद्ध वास्तु गुरूजी राणा सिकंदर का जन्मदिन

 

गुरूजी सिकंदर राणा ने कहा की हर व्यक्ति की सुख-समृद्धि में बाधा की वजह घर का वास्तु भी होता है जिसके बारे उन्हें पता ही नहीं होता है। वास्तु संबंधी भूल की वजह से व्यक्ति मानसिक रूप से पीड़ित और आर्थिक रूप से परेशान रहता है।

 

दरअसल वास्तु संबंधी दोष घर में नकारात्मक उर्जा को बढ़ाता है और आपको परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वास्तु विज्ञान में बताया गया है कि अगर आप कुछ उपायों को आजमाकर देखें तो परेशानियों से राहत पा सकते हैं। उन्होंने बताया की वास्तु विज्ञान के अनुसार, अगर ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्व में रसोई घर हो तो उस रसोई घर के अंदर गैस चूल्हे को आग्नेय कोण में रख दें और रसोई के ईशान कोण में साफ बर्तन में जल भरकर रख दें। ऐसा करने से आपके घर में धन का प्रवाह बना रहेगा और कहीं धन अटका हुआ है तो उसके मिलने की संभावना बढ़ जाएगी।