रायपुर। CG Vidhansabha: छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र का आज सातवें दिन है। आज प्रश्नकाल में स्कूल शिक्षा और राजस्व विभाग का मुद्दा उठेगा।

REad more : CG Job Alert : युवाओं के लिए सुनहरा मौका, इस दिन प्लेसमेंट कैंप का आयोजन, कुल 130 पदों पर होगी भर्ती

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में सोमवार को बजट सत्र की कार्यवाही हंमामेदार रही। कार्यवाही शुरू होते ही पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने प्रश्नकाल में अपनी ही सरकार को घेरा। कोंडागांव में ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग में जिला निर्माण समिति के तहत कराए गए कार्यों में डीएमएफ फंड के बंटवारे में बंदरबांट का आरोप लगाया।

तकनीकी शिक्षा मंत्री का ध्यानाकर्षण करेंगे

ध्यानाकर्षण में प्रदेश में डीएमएफ मद से स्वीकृत राशि में ग्राम पंचायतों को निर्माण एजेंसी नहीं बनाने पर पंचायत विभाग के मंत्री का और प्रदेश के पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश लेने वाले छात्रों की कमी होने पर तकनीकी शिक्षा मंत्री का ध्यानाकर्षण करेंगे।

स्कूलों में शिक्षकों की कमी या अतिशेष स्थिति की जानकारी

मंत्री प्रेमसायसिंह टेकाम से शाला भवनों की जानकारी, छात्रावास में रहने वाले छात्र छात्राओं को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी, शिक्षकों के वेतन विसंगति, आदिवासी विकास विभाग अंतर्गत कार्यरत चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों का नियमितीकरण, स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा की गई घोषणाओं के क्रियान्वयन, विद्यमितानो के संविलियन, स्कूलों में शिक्षकों की कमी या अतिशेष स्थिति की जानकारी, छात्रावास अधीक्षकों के रिक्त पदों की पूर्ति, शिक्षकों की भर्ती व अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति, आरटीई के तहत प्रवेशित विद्यार्थियों की जानकारी व उनकी फीस के रूप में पटाई गई राशि में केंद्रांश व राज्यांश की जानकारी, स्कूलों के लिए जेम पोर्टल से खरीदी, शिक्षकों व व्याख्याताओं के ट्रांसफर निरस्तीकरण की जानकारी व इसका कारण, जाति प्रमाण पत्र से नौकरी करने वाले अफस कर्मियों पर कार्यवाही की जानकारी।