रायपुर। नई राजधानी सेक्टर-29 के सूने मकानों में पिछले कुछ दिनों से नल की टोंटियां चोरी होने की घटनाओं ने लोगों को चिंता में डाल दिया था। सूने मकान के बाहर या गार्डन में ही नहीं, बल्कि किचन और बाथरूम से भी नल का टोंटियां और शॉवर चोरी हो रहे थे. ऐसे दो लोगों ने थाने आकर खबर दी थी, जिसकी जांच करने पर पुलिस ने चार नाबालिगों को पकड़ा।

Read more :Workshop On Cyber Crime : पुलिस मुख्यालय में साईबर क्राईम विषय पर प्रशिक्षण कार्यशाला का शुभारंभ, DGP बोले – NCRB के डाटा का विश्लेषण कर पता लगाएं साइबर अपराध का ट्रेंड क्या है

पूछताछ में दर्जनभर से ज्यादा घरों की चोरियों का खुलासा हुआ. वहीं, अभनपुर के दो खरीददार गिरफ्तार किए गए हैं, जिनसे 50 हजार रुपए कीमत की टोंटिया बरामद हुई हैं।

घटनास्थल की बारीकी से जांच कर आरोपियों का पता लगाने के निर्देश दिए

सेक्टर-29 के सुमन कुमार कुल्लू ने राखी थाने में 17 जनवरी को टोंटी चोरी की रिपोर्ट लिखाई थी. उनके घर पर किचन और बाथरूम में लगे ब्रांडेड शॉवर व नल की टोंटियों की चोरी हुई थी. इसी तरह विक्रम सिंह ठाकुर ने 5 दिसंबर को चोरी की रिपोर्ट लिखाई थी. ऐसी कई शिकायतों के मद्देनजर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने क्राइम ब्रांच और राखी थाने की पुलिस( police) को घटनास्थल की बारीकी से जांच कर आरोपियों का पता लगाने के निर्देश दिए थे।

आरोपियों को पकड़ा तो 50 हजार की टोंटियां ही बरामद

पुलिस की जांच और पूछताछ में पता चला कि चोरी की टोंटियां व अन्य सामान अभनपुर के अविनाश सिंह और हिमायत अली को बेची है. पुलिस ने जब चोरी की टोंटियां खरीदने वाले दोनों आरोपियों को पकड़ा तो 50 हजार की टोंटियां ही बरामद हुईं. इसके अलावा मोबाइल फोन, टैबलेट भी जब्त किया गया. घटना में जिस बाइक का इस्तेमाल हुआ था, उसे भी पुलिस ने जब्त किया है।