रायपुर : RAIPUR NEWS : प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ एनसीसी कैडेट्सो को दिया जाने वाला शिक्षा मंत्री पुरस्कार 5 CG CT(I) एनसीसी यूनिट के सीनियर अंडर ऑफिसर अंकुश बिसेन को कमाडिंग ऑफिसर कर्नल राकेश बुधानी द्वारा दस हजार (10,0000/-) रुपये दिया गया।

इन्हें भी पढ़ें : CG NEWS : पटवारी को तहसीलदार ने किया निलंबित, बताई गई यह वजह

कर्नल बुधानी ने कहा कि यह पुरुष्कार सीनियर डिवीजन के अंतिम वर्ष के कैडेट को उनके द्वारा समाज में किए गए बेहतर कार्य एवं कैम्प व परेड में किए गए सहभगिता के आधार पर प्रदान किया जाता है। साथ ही उन्होंने अंकुश को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

भविष्य में सेना में शामिल होना चाहते हैं अंकुश

चर्चा में अंकुश ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा की आज वो जहां भी हैं अपने पी. आई स्टॉफ , ए.एन.ओ सर, सीनियर्स , बैचमेट्स की कारण ही हैं । वर्तमान में अंकुश साइंस कॉलेज रायपुर से रक्षा अध्य्यन में ग्रेजुएशन कर रहे हैं और भविष्य में सेना में शामिल होना चाहते हैं।

अंकुश ने बताया कि एनसीसी से उन्होंने बहुत कुछ सीखा हैं। युवाओं के व्यक्तित्व को प्रभावशाली, अनुशासित एवम तराशने का कार्य एनसीसी कर रहीं हैं। अंकुश ने अपने जूनियर के लिए कहा की वो अपने सर्वश्रेष्ठ अनुशासन और प्रदर्शन से अपने यूनिट को नई ऊंचाइयों तक लेके जाएं। इस अवसर पर साइंस कॉलेज के प्राचार्य पी. सी चौबे, ए.एन.ओ ओ. पी मेरावी सहित पी. आई स्टॉफ मौजूद थे।