IPL 2023 Champion CSK: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के फाइनल में जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स पांचवीं बार चैंपियन बनी. यह पल  खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के साथ-साथ फैंस के लिए भी काफी अहम मौका रहा. CSK की जीत के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जमकर जश्न मनाया. उन्होंने रवींद्र जडेजा को गोद में उठा लिया.

 इन्हें भी पढ़ें : IPL 2023 CHAMPIONS : चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता IPL 2023 जडेजा ने आखिरी की दो गेंदों में 10 रन बनाकर अपनी टीम को मैच में जीत दिलाई

अहमदाबाद में खेले गए फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 214 रन बनाए. चेन्नई को बारिश की वजह से डकवर्थ लुईस नियम से लक्ष्य दिया गया. चेन्नई ने 5 विकेट रहते हुए मैच जीत लिया. जडेजा ने 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर चेन्नई को जीत दिला दी. उन्होंने मोहित शर्मा के ओवर में चौके के साथ एक छक्का भी जड़ा था. इस जीत के साथ ही वे दौड़ते वे धोनी के पास पहुंचे. धोनी ने उन्हें गोद में उठा लिया.

चेन्नई की जीत के बाद धोनी-जडेजा के साथ-साथ बाकी खिलाड़ी भी जश्न के माहौल में खो गए. आईपीएल ने जडेजा और धोनी का वीडियो ट्वीट किया है. धोनी का जडेजा को गोद में उठाना फैंस के लिए भावुक करने वाला लम्हा रहा. फैंस ने सोशल मीडिया पर कमेंट्स कर इस बात को जाहिर किया.

 

 

फाइनल में चेन्नई के लिए डेवोन कॉनवे ने 25 गेंदों में 47 रन बनाए. शिवम दुबे ने 21 गेंदों में नाबाद 32 रन बनाए. जडेजा ने 6 गेंदों में नाबाद 15 रन बनाए. अंबाती रायुडू ने 19 रनों का योगदान दिया. जबकि अजिंक्य रहाणे ने 27 रनों की पारी खेली.