अगर आप भी इस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए ही लिखा जा रहा है। हाल ही में कंपनी ने वॉट्सऐप यूजर्स के लिए चैट लॉक फीचर को पेश किया था। इसके तुरंत बाद कंपनी ने यूजर्स के लिए एडिट मैसेज फीचर रोलआउट किया था।

इसी कड़ी में बहुत जल्द यूजर्स के लिए कुछ नए फीचर्स को रोलआउट किए जा रहे हैं। वॉट्सऐप यूजर्स के लिए कंपनी चार नए फीचर्स को रोलआउट करने वाली है। इस आर्टिकल में वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं-

वॉट्सऐप पर पासवर्ड याद रखना कैसे होगा आसान?

वॉट्सऐप  के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट की मानें तो यूजर्स के लिए पासवर्ड रिमाइंडर फीचर  को लाया जा रहा है।

यूजर प्राइवेसी के लिए कौन-सा नया फीचर जुड़ेगा?

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए यूनिक यूज़र नेम फीचर को लाए जाने की भी रिपोर्ट है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस फीचर की मदद से यूजर अपने अकाउंट के लिए एक अलग यूजरनेम को सेलेक्ट कर सकेगा। यह फीचर यूजर को सेटिंग पर प्रोफाइल मेन्यू में यूजरनेम के साथ नजर आ सकता है। हालांकि, कंपनी का यह फीचर अभी डेवलपिंग स्टेज पर है।

गूगल मीट जैसा कौन-सा फीचर मिलेगा वॉट्सऐप में?

वॉट्सऐप के नए फीचर को लेकर रिपोर्ट मिली है कि यूजर्स के लिए बहुत जल्द स्क्रीन शेयरिंग को रोलआउट किया जाएगा।

इस फीचर की मदद से यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान अपने पार्टनर के साथ स्क्रीन शेयर कर सकेंगे। यूजर्स के लिए नया फीचर एक नए आइकन के साथ लाया जा रहा है। यह गूगल मीट जैसा फीचर होगा।

सेटिंग पेज को लेकर कौन-सा बदलाव होगा?

वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक नए सेटिंग इंटरफेस पर भी काम चल रहा है। माना जा रहा है कि कंपनी बहुत जल्द नए फीचर को यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी। हालांकि, यह फीचर भी अभी डेवलपिंग स्टेज पर है।