प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और विपक्ष के नेता बेनी गैंट्ज आपात एकता सरकार और वॉर कैबिनेट गठित करने पर सहमत हो गए हैं.

read more: Israel-Hamas war: हमास के साथ युद्ध जारी : पीएम मोदी-नेतन्याहू की फोन पर हुई बात, मौजूदा हालात की दी जानकारी

लेबनान के हिजबुल्लाह ने कहा है कि संयुक्त राज्य अमेरिका इजरायल की आक्रामकता में बराबर का भागीदार है और वह गाजा में हत्याओं और घेराबंदी के लिए जिम्मेदार है.
हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला कर दिया था, जिसके बाद इजरायल ने आतंकी समूह के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया और मंगलवार (10 अक्टूबर) को गाजा पर ताबड़तोड़ हवाई हमले किए. हमले का वीडियो भी सामने आया है. इस बीच हमास ने भी तेल अवीव और मध्य इजरायल में रॉकेट दागे हैं.

इजराइल काट देगा बिजली

गाजा के बिजली प्राधिकरण ने कहा है कि इजराइल के आपूर्ति ठप करने के बाद उसके इकलौते बिजली संयंत्र में ईंधन समाप्त हो जाएगा, जिससे गाजा में बिजली की आपूर्ति बंद हो गई । इजराइल ने कहा है कि हमास ने सप्ताहांत में जो कहर बरपाया है उसका बदला लेने के लिए वह क्षेत्र की बिजली काट देगा। गाजा के लिए सभी रास्ते बंद हैं। इससे बिजली संयंत्र के लिए ईंधन या जेनरेटर ला पाना असंभव है। बिजली प्राधिकरण ने बुधवार को कहा कि दोपहर तक बिजली संयंत्र बंद हो जाएगा।

गाजा पट्टी पर लगातार हमले कर रहा इजराइल

उधर, इजराइल लगातार गाजा पट्टी पर हमले कर रहा है। इजराइल के हमले में एक इस्लामिक यूनिवर्सिटी तबाह हो गई है। इजराइल का दावा है कि यह हमास के इंजीनियरों को ट्रेनिंग दी जाती थी। एक अधिकारी का कहना है कि इजराइली फाइटर जेट्स ने गाजा सिटी की इस्लामिक यूनिवर्सिटी पर बमबारी की है। ​यूनिवर्सिटी क अधिकारी अहमद ओराबी ने बताया​ कि ताबड़तोड़ हवाई हमलों ने यूनिवर्सिटी की इमारतों को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया।