India Vs Afghanistan के बीच आज आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2023 (World Cup Match Today) का 9वां मैच दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। दोनों टीमें टूर्नामेंट में अपना दूसरा मैच खेल रही हैं। भारत ने अपने पहले मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 6 विकेट से पटखनी दी थी। वहीं, अफगानिस्‍तान को अपने पहले मैच में बांग्‍लादेश के हाथों 6 विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

read more : India Vs Afghanistan World Cup 2023 LIVE : चौके-छक्कों की बारिश: रोहित शर्मा ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड,बने वर्ल्ड कप में सबसे तेज सेंचुरी लगाने वाले भारतीय, स्कोर – 197/1 

भारत के कप्तान रोहित ने सिर्फ 63 गेंदों पर शतक जमाने में सफलता हासिल की थी.  इससे पहले अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 272 रन बनाये. अफगानिस्तान के लिए कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी ने सबसे ज्यादा 80 रन का योगदान दिया। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 39 रन देकर चार विकेट चटकाये. इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

भारत की 8 विकेट से जीत
भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. भारत की ओर से रोहित शर्मा ने कमाल किया और 131 रन बनाकर आउट हुए. कोहली 55 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत को अफगानिस्तान ने 273 रनों का टारगेट दिया था. जिसके बाद भारत ने 35 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।