बिहार के बक्सर जिले में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (North East Express News) हादसे का शिकार हो गई. दिल्ली के आनंद विहार से असम के कामाख्या (Anand Vihar To Kamakhya) जा रही ट्रेन के 6 डिब्बे बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन (Raghunathpur Railway Station) के पास पटरी से उतर गए और एक डिब्बा दूसरे डिब्बे पर चढ़ गया. हादसे में अब तक 4 यात्रियों की मौत हो चुकी है, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हैं.

read more: CG ACCIDENT : छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा; सिलेंडर से भरे ट्रक ने बाइक सवार को चपेट में लिया, एक युवक की मौत, 2 की हालत गंभीर 

पूर्व मध्य रेलवे के अनुसार आनंद विहार टर्मिनल से चलकर कामाख्या जाने वाली गाड़ी संख्या 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बुधवार को करीब 21:35 बजे दानापुर मंडल के रघुनाथपुर स्टेशन के निकट पटरी से उतर गए । इस दुर्घटना में चार यात्रियों की मौत हो गई और 100 से अधिक यात्री घायल हुए हैं । उन्हें इलाज के लिए पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पटना के अलावा आरा और बक्सर के अस्पतालों में भेजा गया है । घायलों में 15 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है ।

हेल्पलाइन नंबर जारी
दुर्घटना की सूचना मिलते ही मेडिकल टीम और अधिकारियो के साथ-साथ दुर्घटना राहत यान घटना स्थल पहुंच गए हैं । एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई है ।रेलवे ने यात्रियों और उनके परिजनों की सहायता के लिए चार हेल्पलाइन नंबर जारी किया है।पटना में 9771449971, दानापुर में 8905697493, आरा में 8306182542 और रेलवे कॉमन कंट्रोल रूम 7759070004 पर सम्पर्क किया जा सकता है ।
दुर्घटना के बाद दिल्ली हावड़ा रेल खंड पर अप और डाउन लाइन पर रेल गाड़ियों का प्रचलन बाधित है । इस रेल खंड पर चलने वाली गाड़ियां विभिन्न स्टेशनों पर रोक दी गई हैं ।