विदिशा । MP NEWS : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। इसी के चलते पूरे प्रदेश में प्रशासन एक्टिव हो गया है। जगह-जगह पर पुलिस ने वाहन चेकिंग प्वाइंट्स बनाए हैं। यहां अवैध रूप से ले जाए जा रही राशि और अन्य सामग्री के बारे में पड़ताल की जा रही है। इस दौरान आज विदिशा सांची सीमा पर सांची पुलिस और रायसेन जिले के अधिकारियों द्वारा विदिशा से भोपाल की ओर जा रहा एक चार पहिया वाहन भी जांच के दायरे में आया।

 

21 लाख रुपए नकद और 5 चांदी की ईंटें जब्त

 

इस वाहन में 21 लाख 31 हजार रुपए नगद मिले हैं। साथ ही सोने के कुछ जेवर  साथ 5 चांदी के ईंटें भी मिली है जिनका अनुमानित वजन 7 किलो से ज्यादा अधिकारियों द्वारा बताया गया है।

भोपाल ले जाया जा रहा था कैश

जानकारी के मुताबिक, विदिशा जिले के निवासी आशीष जैन कैश और सोने-चांदी को लेकर भोपाल जा रहा था। लेकिन बीच रास्ते में ही पुलिस ने रोककर वाहन की तलाशी ली। इस दौरान कैश के साथ-साथ सोना और चांदी भी बरामद किया गया। उन्होने प्रारंभिक रूप से यह सामग्री और नगद किसी शादी में ले जाए जाने की बात कही, फिलहाल रायसेन प्रशासन द्वारा उक्त राशि को जप्त करने की कार्यवाही की और उसे सामग्री के संबंध में रसीद और अन्य सामग्री कागजात उपलब्ध कराने को कहा है। रायसेन जिले की जिला पंचायत सीईओ अंजू पवन भदोरिया ने कार्रवाई के बारे में जानकारी दी सवाल यहां खड़ा होता है कि विदिशा से भोपाल जाते समय इस वाहन की जांच सांची थाने द्वारा की गई विदिशा पुलिस द्वारा लगाए चेकप्वाइंट पर इसकी जांच क्यों नहीं की गई।