छिन्दवाड़ा :- भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा निर्वाचन 2023 की घोषणा के साथ ही जिले में आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील हो गई है। जिले में धारा 144 भी लागू है जिसके दृष्टिगत कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी मनोज पुष्प और पुलिस अधीक्षक विनायक वर्मा द्वारा प्रशासन के अधिकारियों, कार्यपालिक दंडाधिकारियों और पुलिस बल के साथ लगातार अलग- अलग विधानसभा क्षेत्रों में फ्लैग मार्च कर आमजन को कानून एवं शांति व्यवस्था का संदेश और कानून का पालन नहीं करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्यवाही का संदेश दिया जा रहा है।
read more : CG BIG BREAKING : भारत निर्वाचन आयोग की कार्रवाई के बाद 3 SP और 2 ASP को पुलिस मुख्यालय में मिली नई पोस्टिंग, आदेश जारी

इसी क्रम में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी  पुष्प और पुलिस अधीक्षक  वर्मा के नेतृत्व में बुधवार की रात्रि विधानसभा चौरई के चांद क्षेत्र में पुलिस और प्रशासन का पैदल फ्लैग मार्च निकाला गया। यह फ्लैग मार्च चांद थाना क्षेत्र से प्रारंभ होकर बस स्टैंड होते हुए बादगांव चौराहा, बाजार चौक, सोनी मोहल्ला से नगर परिषद चांद के कार्यालय के सामने से होता हुआ थाना चांद में वापस आकर समाप्त हुआ। इस फ्लैग मार्च में कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी  पुष्प और एसपी  वर्मा के साथ ही एसडीएम चौरई प्रभात कुमार मिश्रा, एसडीओपी चौरई सौरभ तिवारी, तहसीलदार इंद्रसेन तुमराली, थाना प्रभारी चांद राकेश बघेल, थाना प्रभारी चौरई बीवेंद्रु तांडिया के साथ ही लगभग 60 पुलिस कर्मी, प्रशासनिक अमला और वाहन शामिल थे। फ्लैग मार्च के बाद कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी  पुष्प और एसपी  वर्मा ने थाना चांद में पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की बैठक भी ली और क्षेत्र में कानून व्यवस्था के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।