अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापस लौटे न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने डेरिल मिचेल के साथ मिलकर शानदार पारी खेली और अपनी टीम को विश्व कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ जीत दिलाने में अहम किरदार अदा किया. डेरिल मिचेल 89* रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं कप्तान विलियमसन 78 रन बनाकर रिटायर(retire ) हुए

read more : India Vs Afghanistan World Cup 2023: रोहित शर्मा का तूफानी शतक, भारत की अफगानिस्तान पर 8 विकेट से धमाकेदार जीत

246 रनों का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड को तीसरे ओवर में पहला झटका लगा. ओपनिंग पर आए रचिन रवींद्र 9 (13 गेंद) रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमान का शिकार बने. फिर नंबर तीन पर आए केन विलियमसन ने डेवोन कॉन्व से साथ मिलकर 80 (105 गेंद) रनों की साझेदारी की. दोनों की ये साझेदारी 21वें ओवर की पहली गेंद पर टूटी, जब डेवोन कॉन्वे 3 चौकों की मदद से 45 (59) रन बनाकर शकिब अल हसन का शिकार बने।  इसके बाद न्यूज़ीलैंड ने कोई विकेट नहीं गंवाया।

न्यूज़ीलैंड ने गेंदबाज़ी का फैसला किया

टॉस(toss ) जीतकर न्यूज़ीलैंड ने गेंदबाज़ी का फैसला किया और शानदार बॉलिंग की बदौलत बांग्लादेश को 50 ओवर में 245/9 रनों पर रोका. टीम के लिए लॉकी फर्ग्यूसन ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट लिए. इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट और मैट हैनरी भी शानदार गेंदबाज़ी का मुज़ाहिरा पेश किया।
मुकाबले में विलियमसन बेहद ही शानदार लय में दिखे

कप्तान केन विलियमसन 39वें ओवर में 107 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 78* रन बनाकर रिटायर हुए. लेकिन इससे पहले विलियमसन ने नंबर चार पर उतरे डेरिल मिचेल के साथ तीसरे विकेट के लिए 108* (109 गेंद) रनों की पार्टनरशिप की।  मुकाबले में विलियमसन बेहद ही शानदार लय में दिखे। उन्होंने अपना स्वाभाविक खेल खेलते हुए धीरे-धीरे मुकाबले को आगे बढ़ाया और टीम को जीत के करीब लेकर गए.वहीं विलियमसन के रिटायर होने के बाद ग्लेन फिलिप्स बैटिंग के लिए उतरे, जिन्होंने 11 गेंदों में 1 चौका 1 छक्का लगाकर 16* रन जोड़े. इस दौरान डेरिल मिचेल 67 गेंदों में 6 चौके और 89* रन बनाकर नाबाद गए. मिचेल शुरुआत से ही कुछ आक्रामक दिखे. उन्होंने 132.84 के स्ट्राइक रेट से रन स्कोर किए।