बलौदा बाजार। CG BIG NEWS : जिले में काफी समय से सिमगा नगर में बड़े रूप में जुआ खिलाने की सूचना मिल रही थी, वही सिमगा नगर के ब्राह्मण पारा स्थित सिमगा के पूर्व मंडी उपाध्यक्ष और भाजपा नेता अनिल पांडे के मकान में जुए का फड सजता था, जिसमें सिमगा नगर तथा आसपास के कई ग्रामों से काफी संख्या में लोग जुआ खेलने आते थे। यह जुआ सामान्य नहीं बल्कि बड़े रूप में खेला जाता था, जिसमें लाखों रुपए की हार जीत की बोली लगती थी। इस संबंध मे जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस टीम द्वारा लगातार सूचनाएं एकत्रित कर जुए का भंडाफोड़ करने का प्रयास भी किया जा रहा था। लेकिन जुआ खेलने एवं खिलाने वाले लोग भी बहुत ही शातिर किस्म के है। जरा सी भनक लगते ही जुआ कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया जाता था। फिर मौका पाते ही पुनः जुआडियों का जमघट लगाकर जुआ प्रारंभ कर दिया जाता था।

 

जुआरियों किये थे मुखबिर

आसपास इलाके में अपने मुखबिर भी इन जुआड़ियों द्वारा तैनात किया जाता था, जिनके द्वारा पुलिस के आने अथवा पुलिस के किसी भी प्रकार की गतिविधि की सूचना तुरंत जुआरियों को मिल जाती थी तथा जूआरी जुए को बंद कर फरार होने में अथवा अपने आप को सामान्य रूप से दिखने में सफल हो जाते थे।

 

24 शातिर जुआरी गिरफ्तार 

पुलिस टीम द्वारा मौके पर ही जुआ खेलने वाले 24 शातिर जुआडियों को गिरफ्तार किया गया है तथा मौके पर 52 पत्ती ताश एवं ₹10,87,062 नगद जप्त किया गया है। साथ ही पुलिस टीम द्वारा मौके से जुआरियों का 02 कार, एक मोटरसाइकिल एवं 26 नग मोबाइल भी जप्त किया गया है। किसी जुआ रेड कार्यवाही से पुलिस टीम द्वारा 10 लाख रुपए नगद से भी अधिक रकम जप्त करने का जिले में अपनी तरह का यह पहला मामला है।

 

जप्ती का विवरण

01.नगदी ₹10,87,062
02. 52 पत्ती ताश
03. कार क्रमांक CG12 AR8512
04. कार क्र. CG07 CD3642
05. मोटरसाइकिल डीलक्स CG06 GW5160
06. मोबाइल फोन 26 नग