CG NEWS : लखनपुर में 11 हाथियों को नगरीय क्षेत्र में देखा गया। हाथियों का झुंड सतीघाट होते हुए कुंवरपुर जंगल की ओर निकल गया लेकिन नगर वासियों में हाथियों को देखकर दहशत फैल गई है।  हाथियों  कई लोगो ने हाथियों के नजदीक जाकर फोटो खींचने का प्रयास भी किया जो कि खतरनाक सिद्ध हो सकता है। रात से ही लखनपुर क्षेत्र में हाथी का झुंड विचरण कर रहा हैं।

जंगली हाथियों का यह दल फिल्टर प्लांट के पास से गुजर रहा था, वहीं हाथी करंट की चपेट में आने से भी बाल – बाल बच गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि फिल्टर प्लांट के पास असुरक्षित तरीके से बिजली का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। यहां से गुजरते समय दो हाथियों को बिजली का करंट लग गया था जिससे वे छिटक कर दूर गिर गए थे। थोड़ी देर के लिए असहज स्थिति उत्पन्न हो गई थी। करंट का हल्का झटका लगने के कारण जमीन पर गिरे हाथी तत्काल उठ खड़े हुए, अन्यथा जंगली हाथियों की जान भी जा सकती थी।

इसकी सूचना बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों को दी गई। तत्काल बिजली आपूर्ति रोक दी गई ताकि हाथियों को नगर पंचायत क्षेत्र से गुजरते समय कहीं भी करंट का झटका न लगे। इस घटनाक्रम के बाद जंगली हाथी भी तेजी से आगे बढ़ने लगे। इंसानी चहलकदमी तथा शोरगुल के कारण हाथी ज्यादा देर आबादी क्षेत्र में नहीं रुके। लखनपुर के पुराने बाजारपारा क्षेत्र से होकर हाथियों का यह दल गुजरा है। अभी भी हाथी नगर पंचायत क्षेत्र के नजदीक ही जमे हुए हैं, लेकिन इस बीच वन विभाग के कर्मचारी कहीं भी नजर नहीं आए हैं।