टीम इंडिया (team india )ने वर्ल्ड कप 2023 में जीत के साथ आगाज किया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने पहले ऑस्ट्रेलिया को फिर अफगानिस्तान को मात दी. अब भारतीय टीम आज पाकिस्तान से अहमदाबाद में भिड़ेगी। लेकिन मैदान का रिकॉर्ड पाकिस्तान(pakistan ) के पक्ष में है ।  इतना ही नहीं पाक टीम का रिकॉर्ड भारत में भी वनडे में बेहतरीन है. ऐसे में भारत को जीत के लिए जाेर लगाना होगा। बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्तान ने भी अपने दोनों शुरुआती मैच जीत लिए हैं. पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स और श्रीलंका को हराया है।

read more : India Vs Afghanistan World Cup 2023: रोहित शर्मा का तूफानी शतक, भारत की अफगानिस्तान पर 8 विकेट से धमाकेदार जीत

बता दे पाकिस्तान ने भारत में अब तक 30 वनडे के मुकाबले खेले हैं।  19 में उसे जीत मिली है. दूसरी ओर भारतीय टीम घर में पाकिस्तान को सिर्फ 11 ही वनडे में हरा सकी है. यानी रोहित शर्मा पाकिस्तान के रिकॉर्ड को देखकर थोड़ा सावधान जरूर रहेंगे.।  लेकिन पिछले दिनों एशिया कप 2023 में टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर 228 रन से बड़ी जीत दर्ज की थी. विराट कोहली और केएल राहुल के शतक के दम पर भारत ने पहले खेलते हुए 356 रन बनाए थे।

कब और कहा देखे मैच (match )

भारत पाक विश्वकप महामुकाबले का लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स के चैनल स्टार स्पोर्ट्स, स्टार स्पोर्ट्स एचडी 1, स्टार स्पोर्ट्स एचडी 2 में देख सकते हैं. इसके अलावा आप डीडी स्पोर्ट्स और डीटीएच में भारत बनाम पाक का लाइव टेलिकास्ट देख सकते हैं. वहीं, यदि आप ओटीटी में इस मैच को देखना चाहते हैं तो आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इसके लिए आपको कोई सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं होगी. दोपहर 1.30 बजे टॉस होगा. वहीं, दोपहर दो बजे मैच शुरू होगा।

सबसे ज्यादा टर्न अहमदाबाद की पिच पर देखने को मिला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विश्व कप 2023 में अब तक जितने मैदानों पर मैच खेले गए हैं, उनमें सबसे ज्यादा टर्न अहमदाबाद की पिच पर देखने को मिला है. मोटेरा की पिच पर तेज गेंदबाजों को स्विंग न के बराबर मिला है. धर्मशाला, दिल्ली और चेन्नई की पिचें तेज गेंदबाजों के लिए मददगार रही हैं. अगर अहमदाबाद में स्पिन फ्रैंडली पिच हुई तो पाकिस्तान को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

कुलदीप और जडेजा ने पिछले मैचों में शानदार गेंदबाजी की

टीम इंडिया के पास कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गज स्पिन गेंदबाज हैं।  कुलदीप और जडेजा ने पिछले मैचों में शानदार गेंदबाजी की है।  पाक टीम नए प्लान के साथ मैदान पर उतरेगी. लेकिन अगर वे शाहीन अफरीदी और हसन अली के भरोसे रही तो उसके लिए दिक्कत खड़ी हो सकती है. पाकिस्तान के बल्लेबाजों की बात करें तो उन्हें कुलदीप और जडेजा के खिलाफ दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

 टीम इंडिया स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, के.एल.राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, आर.अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव।

 पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम ।