रायपुर। CG BIG NEWS : नवरात्रि के पहले दिन आखिरकार छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर ही दी। बता दें कि इस लिस्ट में पहले 30 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। पहले चरण की 19 सीटों के साथ अन्य 11 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम जारी किए गए हैं। 6 नए चेहरों को मौका दिया गया है साथ ही 7 विधायकों की टिकट कटी है। वहीँ पहले चरण में होने वाले जगदलपुर सीट पर नाम की घोषणा नहीं की गई है।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची आते ही पार्टी में विरोध के सुर भी अब फूट पड़े हैं। टिकट नहीं मिलने से नाराज नेताओं और उनके समर्थकों का इस्तीफे देने का सिलसिला शुरू हो गया है

 

दरअसल कांग्रेस ने उम्मीदवारों की 30 नामों की पहली सूची जारी की है। सूची का इंतेजार उम्मीदवार काफी समय से कर रहे थे। लिस्ट आने के बाद उसमें अपना नाम नहीं होने से नाराज खैरागढ़ ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कोमल साहू और उनके समर्थकों ने प्रदेश अध्यक्ष को इस्तीफा सौंप दिया है। वहीं, डोंगरगढ़ युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष सौरभ वैष्णव ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है।

 

बता दें कि कांग्रेस ने खैरागढ़ से यशोदा वर्मा और डोंगरगढ़ से हर्षिता बघेल को टिकट दिया है। जिसके बाद से कांग्रेस के ये दोनों नेता नाराज है।

 

 

कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट