अतुल शर्मा. दुर्ग : CG NEWS : प्रदेश में मौसम बदलने के साथ ही अब दुर्ग जिले में डायरिया (diarrhea)जैसी बीमारियों ने फिर से पैर फैलाने शुरू कर दी है, दुर्ग के भिलाई गौतम नगर में डायरिया ने पैर पसार लिया हैं, यहाँ एक ही परिवार के 4 लोग डायरिया से संक्रमित है, उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया है। वही इसके अलावा मोहल्ले के तीन दर्जन से ज्यादा लोग घरों में ही रहकर इलाज करवा रहे हैं, तो वही गौतम नगर में अब तक 50 से ज्यादा लोग डायरिया से संक्रमित हो चुके है।

इन्हें भी पढ़ें : Couple Romance on Bike : छग में एक बार फिर चलती बाइक पर कपल का रोमांस, प्रेमिका को गोद में बैठाकर बाइक भगाता नजर आया प्रेमी, कटा भारी चालान 

जिला स्वास्थ्य महकमें में मचा हड़कंप

CG NEWS : हर साल ठंड के समय दुर्ग जिला डेंगू, डायरिया और पीलिया जैसी बीमारियों से प्रभावित होता रहा है, वही डायरिया के मामले में संवेदनशील रहे भिलाई के गौतम नगर में उल्टी दस्त से 50 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं, डायरिया के बड़ी संख्या में संक्रमित पाए जाने के बाद जिला स्वास्थ्य महकमें में हड़कंप मच गया है। जिला स्वास्थ्य विभाग, भिलाई निगम के स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम मौके पर तैनात कर दी गई है और प्रभावितों की जांच की जा रही है। वर्तमान में 7 लोगों का उपचार सुपेला सरकारी अस्पताल में चल रहा है, जिनकी स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है।

CG NEWS : दुर्ग में डायरिया का प्रकोप; एक ही परिवार के 4 लोग संक्रमित, उल्टी दस्त से 50 से ज्यादा लोग प्रभावित

दरअसल जिला स्वास्थ्य महकमा ने डेंगू, मलेरिया, डायरिया तथा पीलिया के मामले में भिलाई का कैंप और खुर्सीपार को सबसे ज्यादा संवेदनशील क्षेत्र के तौर पर घोषित कर रखा है. डायरिया के मरीज मिलने के बाद अब नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीम घर घर जाकर सर्वे कर रही है, मितानिन द्वारा घरों में सर्व के दौरान लोगों को उल्टी दस्त से पीड़ित देखा तव स्वास्थ्य महकमे को जानकारी दी जा रही है, आसपास के घरों में क्लोरिन टेबलेट बांटी जा रही है, उल्टी दस्त की शिकायत पर फौरन भिलाई निगम के स्वास्थ्य अमले को प्रभावित क्षेत्र में तैनात किया गया है।

नगर निगम की लापरवाही के चलते डायरिया का प्रकोप गौतम नगर में बढ़ गया है

वहीं वार्ड पार्षद विनोद सिंह का कहना है कि नगर निगम की लापरवाही के चलते डायरिया का प्रकोप गौतम नगर में बढ़ गया है, लगातार शिकायत के बाद भी पानी के लीकेज में अब तक कोई सुधार नहीं किया गया है, इसी के चलते डायरिया फैल चुका है, कल के अपेक्षा आज ज्यादा मरीज मिले हैं, सात लोग सुपेला लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में एडमिट है। उन सभी लोगों का इलाज किया जा रहा है,साथ ही जिन लोगों को भी अस्पताल पहुंचना है उन्हें हम अस्पताल पहुंचा रहे हैं, निरंतर कार्य किया जा रहा है हम टैंकर के माध्यम से घर घर पानी सप्लाई कर रहे हैं।