प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर आए हैं. वाराणसी के उमराहा गांव में नवनिर्मित ‘स्वर्वेद महामंदिर’ का प्रधानमंत्री ने उद्घाटन किया.

read more: PM MODI: ‘इन्फिनिटी फोरम-2.0’ को संबोधित करेंगे पीएम मोदी,GIFT सिटी में हो रहा आयोजन, विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से करेंगे बातचीत

कार्यक्रम के दौरान स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने बेहतरीन भाषण देने के लिए चंदादेवी नाम की महिला की सराहना की. उन्होंने टिप्पणी की कि तुम बहुत अच्छा भाषण देती हो और पूछा कि क्या कभी चुनाव लड़ने पर विचार नहीं किया है?वाराणासी में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से बात करते हुए, पीएम ने एक महिला से पूछा चुनाव लड़ने का विचार नहीं है? इसपर महिला ने जवाब देते हुए कहा कि हम चुनावों के बारे में नहीं सोच रहे हैं. हमलोंग आपसे से ही सब कुछ सीखते हैं. आपके सामने खड़े होकर भाषण देने में ही हम गर्व महसूस कर रहें हैं.

https://x.com/ANI/status/1736666737377222962?s=20

पीएम का बच्चों के साथ संवाद
प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के अंतर्गत विकसित ग्रामीण क्षेत्र सेवापुरी में विकासशील भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए. वाराणसी में स्कूली बच्चों के साथ संवाद किया और बच्चों को स्कूलों में मिल रही सुविधाएं से उनके आगे बढ़ने मन लगाकर पढ़ाई करने की तारीफ भी की. इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने बच्चों को सम्मानित भी किया.

राज्य सरकार की लखपति योजना से जुड़ी है महिला
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी से बात करते हुए चंदादेवी नाम की महिला ने बताया कि वह लखपति महिला कार्यक्रम से जुड़ी हैं. मालूम हो कि ‘लखपति महिला कार्यक्रम’ राज्य में सीएम योगी की महत्वकांक्षी योजना है