रायपुर। छत्तीसगढ़ में शीत सत्र की शुरुआत आज से होने जा रही है तो सबकी नजर पांच साल बाद वापसी करने वाले भाजपा की नई सरकार और ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय पर होगी।

read more: CG ACCIDENT : दर्दनाक हादसा; मजदूरों से भरी गाड़ी अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, एक की मौके पर मौत, कई घायल

कांग्रेस भी आज अपने विपक्ष की नई भूमिका की शुरुआत करने जा रही है। नए नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत विपक्षी दलों के विधायकों की बैठक करने जा रहे है। यह बैठक उनके शासकीय आवास पर होगी जहां पूर्व सीएम समेत सभी जीत हुए 35 विधायक मौजूद रहेंगे।छग विधानसभा में तीन लेयर सुरक्षा के दौरान 1 हजार पुलिस के अधिकारी और जवानों की तैनाती की जाएगी। यह पहला मौका होगा जब इतनी बड़ी संख्या में बल लगानें की तैयारी पुलिस विभाग की तरफ से की गई है।

आज से शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है

छत्तीसगढ़ में आज से शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है। 19 से 21 दिसंबर तक चलने वाले तीन दिवसीय सत्र के प्रथम दिवस में विधानसभा के सभी 90 नव निर्वाचित सदस्य शपथ ग्रहण करेंगे। प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम उन्हें शपथ दिलाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुना जाएगा। प्रवेशपत्र धारकों को अपने संस्थान का परिचय पत्र या आधार कार्ड रखना अनिवार्य होगा।
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन की रणनीति पर चर्चा

प्रदेश में कांग्रेस की हार के बाद विधानसभा के शीतकालीन सत्र व बजट सत्र में किस तरह काम करना है। साथ ही लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन की रणनीति पर चर्चा होगी। बैठक की शुरूआत शाम सात बजे से होगी। बैठक के बाद महंत के निवास पर रात्रिभोज का भी कार्यक्रम आयोजित किया गया है। सूत्रों के मुताबिक यह बैठक पूर्णत: विधानसभा सत्र में रणनीति पर केंद्रित होगी, जबकि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से विधायकों की समीक्षा बैठक अलग से आयोजित की जाएगी।