आईपीएल 2024 की मिनी बोली में देश और विदेश के कई क्रिकेटरों की किस्मत खुलने जा रही है। दुबई में मंगलवार (19 दिसंबर) को होने वाली बोली में 10 टीमें 262.95 करोड़ रुपये की राशि दांव पर लगाएंगी। इस राशि के दम पर ये टीमें बोली के लिए उपलब्ध 333 क्रिकेटरों में से 77 उपलब्ध स्थानों को भरने की कोशिश करेंगी।

read more: IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने Rohit Sharma से छीनी कप्तानी, Hardik Pandya को बनाया कप्तान

आईपीएल के इतिहास में पहली बार विदेशी धरती पर होने वाली बोली में शार्दुल ठाकुर, हर्षल पटेल, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, रचिन रवींद्र जैसे कैप्ड क्रिकेटरों के अलावा यूपी के समीर रिजवी, महाराष्ट्र के अर्शिन कुलकर्णी, मुंबई के मुशीर खान जैसे अनकैप्ड युवा क्रिकेटरों पर पैसा बरसने की उम्मीद है

दिल्ली का हर्षल पर रहेगा फोकस
दिल्ली कैपिटल्स के पास 28.95 करोड़ की राशि शेष है। ये टीम हर्षल पटेल के अलावा शार्दुल ठाकुर, जोश इंग्लिस, वानिंदु हसरंग के अलावा स्थानीय क्रिकेटर प्रियांश राणा पर दांव लगा सकती है। साथ ही यूपी टी-20 लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले समीर रिजवी और स्वास्तिक चिकारा भी उसकी निगाह में रहेंगे।

गुजरात की निगाह ऑलराउंडरों पर
गुजरात टाइटंस के पास 38.15 करोड़ की राशि शेष है। हार्दिक की जगह भरने के लिए गुजरात शार्दुल, रचिन रविंद्र, डेरिल मिचेल, अजमतुल्लाह ओमरजई जैसे ऑलराउंडरों पर दांव लगा सकती है।

चेन्नई की निगाह शार्दुल पर
चेन्नई सुपरकिंग्स के पास 31.4 करोड़ रुपये की राशि शेष है। बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में धोनी की टीम शार्दुल ठाकुर पर 10 करोड़ तक की राशि लगा सकती है। अंबाती रायुडू के स्थान को भरने के लिए मनीष पांडे पर दांव लगाया जा सकता है। जोस हेजलवुड भी उसके राडार में रहेंगे। हालांकि, मार्च-अप्रैल में नहीं खेलेंगे। हेजलवुड मई में ही टीम से जुड़ सकते हैं।