शिक्षा के क्षेत्र में अपना करियर बनाने की सोच रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (MPSC) की ओर से राज्य में प्रधानाचार्य/ उप-प्रधानाचार्य के रिक्त पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है।

read more: New Education Policy : सरकारी स्कूलों में बस्ताविहीन दिवस में बच्चे सीख रहे बागवानी के हुनर

उम्मीदवार केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ ही आपको निर्धारित शुल्क भी जमा करना होगा तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जायेगा। ओपन कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 719 रुपये तय किया गया है वहीं बीसी/ ईडब्ल्यूएस/ अनाथ/ दिव्यांग उम्मीदवार के लिए शुल्क 449 रुपये तय किया गया है।

योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों का इंजीनियरिंग क्षेत्र में डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही आवेदन की अंतिम तिथि के 9 जनवरी 2024 को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और 41 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

ई-चालान की कॉपी निकालने की अंतिम तिथि

आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से 9 जनवरी तक जमा किया जा सकता है। ई-चालान की कॉपी निकालने की अंतिम तिथि 11 जनवरी 2024 तय की गयी है चालान द्वारा आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 12 जनवरी 2024 है।