रायपुर।छत्तीसगढ़ में विष्णु कैबिनेट का विस्तार हो गया है. सीएम और दो डिप्टी सीएम के बाद 9 मंत्रियों ने शपथ लिया है. विष्णु कैबिनेट में 12 लोग शामिल हो गए है. लेकिन मंत्रियों को विभागों का बटवारा नहीं हुआ है. वहीं मंत्री मंडल के विस्तार के बाद सीएम विष्णु देव साय और दोनो डिप्टी सीएम दिल्ली रवाना हुए थे ।

read more : CG NEWS : छत्तीसगढ़ में मोदी की गारंटी पर भरोसा पूरा हुआ, किसान अनिल को मिला 9 लाख रुपए से अधिक का बोनस, मुख्यमंत्री का जताया आभार 

सूत्रों के अनुसार गृहमंत्री अमित शाह (amit shah )इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। माना जा रहा है कि आज बुधवार दोपहर तक ऐलान हो सकता है।मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, डिप्टी CM अरुण साव और विजय शर्मा शपथ ग्रहण के बाद ही दिल्ली चले गए थे। वहां अगले दिन 23 दिसंबर को PM नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। सभी नेताओं के बीच काफी देर तक इनके प्रदेश की राजनीति को लेकर चर्चा हुई। मंत्रियों के विभागों को लेकर भी बात हुई थी।

इन  दोनों को मिल सकता कैबिनेट में बड़े विभाग की जिम्मेदारी
अब माना जा रहा है की केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात के बाद विष्णु देव साय अपने मंत्रियों के लिए विभागों का बटवारा कर सकते है. नए नए चेहरे जो मंत्री बने है उनको भी बड़ी जिम्मेदारियां मिल सकती है. खासकर दोनों डिप्टी सीएम जो पहली बार विधायक बने है. इसके साथ कलेक्टर से नेता बने ओपी चौधरी को लेकर खूब चर्चा है. वहीं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को भी बड़ी जिम्मेदारियां मिल सकती है. क्योंकि रमन कैबिनेट के कई नेताओं को मंत्री मंडल में शामिल नहीं किया गया है. खुद रमन सिंह को विधानसभा अध्यक्ष बना दिया गया. ऐसे में रमन के साथ 15 साल मंत्री रहे बृजमोहन को भी नई टीम में जगह देना यानी बृजमोहन को बड़े विभाग मिलने की चर्चा है.