रायपुर : RAIPUR NEWS : डीडी नगर के एक प्राइवेट स्कुल में चौथी क्लास की बच्ची को मानसिक प्रताड़ना देने का मामला सामने आया है। जब इसे लेकर स्कुल प्रबंधन से बात करने परिजनों गए तो प्रिंसपाल द्वारा धक्का देकर उन्हें बाहर निकाल दिया गया। यही नहीं स्कूल ने तो बच्ची को टीसी देकर स्कूल से निकाल दिया। स्कूल की इस मनमानी के चलते परेशान परिजनों ने जिला शिक्षा अधिकारी से शिकायत की है।

इन्हें भी पढ़ें : CG NEWS : नवजात बच्ची की लाश मिलने से मचा हड़कंप 

स्कूल द्वारा पालको से दुव्यवहार व गुण्डागर्दी की शिकायत अक्सर सुनाई देते रहते है। ताज़ा मामला राजधानी के चंगोराभांटा स्थित दक्षिणामूर्ति विद्यापीठ स्कूल का है। जहां 4थी की छात्रा को स्कूल के 8वीं क्लास की छात्राओं द्वारा शारीरिक व मानसिक प्रताड़ना देने के मामले में जब परिजन स्कूल प्रबंधन से मिलने पहुंचे तो प्रिंसिपल ने उन्हें ही धक्का देकर स्कूल के बाहर निकाल दिया। बता दें प्रबंधन से परेशान परिजनों ने प्रेसवार्ता लेकर सरकार से इंसाफ की गुहार लगाई है। शिक्षकों का आभाव होने के चलते 8वीं क्लास के बच्चे चौथी क्लास के बच्चों को पड़ा रहे थे।

इस दौरान चौथी क्लास की एक छात्रा को 8वीं की छात्राओं ने काफ़ी प्रताड़ित किया। जब इस बात का पता परिजनों को चला तो वह इसकी शिकायत लेकर प्रिंसिपल से मिलने पहुंचे, तो प्रिंसिपल ने अपनी पहुँच का धोस बताते हूए उल्टा उन्हें ही धक्का देकर स्कुल के बाहर निकलवा दिया। साथ में बच्ची को स्कूल से टीसी देकर सस्पेंड भी कर दिया है। प्रिंसपाल ने अपने प्रायवेट स्कूल एशोसिएसन व अपने पुलिस विभाग में बड़े अधिकारियों से रिश्तेदारी बताते हुए धमकी दी की बच्ची की शैक्षणिक जीवन बर्बाद कर देंगे। अब इस मामले के बाद परिजनों ने जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।