रायपुर। SPORTS NEWS : ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन के तत्वावधान में छग प्रदेश टेनिस संघ द्वारा गोंडवाना कप मेंस वुमेन्स ऑल इंडिया टेनिस टूर्नामेंट (Gondwana Cup Men’s Women’s All India Tennis Tournament) का आयोजन 25 से 29 दिसम्बर तक नव निर्मित इंटरनेशनल टेनिस स्टेडियम कृषक नगर जोरा में किया गया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर विधायक पुरन्दर मिश्रा और हरिभूमि/आईएनएच के प्रधान संपादक हिमांशु द्विवेदी (Himanshu Dwivedi), आईएएस रीना बाबा साहेब कंगाले (IAS Reena Baba Saheb Kangale) शामिल हुए, जिनका टेनिस संघ के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा (Gurucharan Singh Hora) ने स्वागत किया। वहीं आज समापन समारोह के दौरान फाइनल मैच खेले गए। जिसके बाद विजेता खिलाड़ियों को मुख्य अतिथियों के हाथो पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथियों ने टूर्नामेंट की सराहना की और सभी विजेता खिलाड़ियों को शुभकमनाएं दी।

ये है फाइनल मुकाबले के परिणाम-

  • मेंस सिंगल में मान केशरवानी (उत्तर प्रदेश) ने यश चौरसिया (दिल्ली) को 1-6, 6-3, 6-1 से हराकर जीत दर्ज की। 
  • वुमेन्स सिंगल में अदिति रावत (हरियाणा) ने सिरी मंजूनाथ पाटिल (कर्नाटक) को 6-2, 3-6, 6-3 से जीत दर्ज की। 
  • मेंस डबल मुकाबले में आनंद प्रकाश गुप्ता (उत्तर प्रदेश) और काहिर समीर वारिक (महाराष्ट्र) ने तुषार मंडलेकर और शौर्य माणिक (छत्तीसगढ़) को 6-4, 6-4 से हराया।

महासचिव गुरुचरण सिंह होरा ने कि छग शासन के सहयोग से छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय टेनिस अकादमी की बड़ी सौगात मिली है, यहां खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा देने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे है, आने वाले समय में और भी बड़ी बड़ी प्रतियोगिताएं आयोजित किए जायेंगे। जहां खिलाड़ी अपने खेल में सुधार करेंगे और प्रशिक्षण लेकर अंतरराष्ट्रीय पर अपनी प्रतिभा दिखाएँगे। श्री होरा ने मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर विधायक पुरन्दर मिश्रा, हरिभूमि/आईएनएच के प्रधान संपादक हिमांशु द्विवेदी और आईएएस रीना बाबा साहेब कंगाले का समापन समारोह में शामिल होने पर आभार जताया। साथ ही श्री होरा ने प्रदेश टेनिस संघ के पूर्व अध्यक्ष विक्रम सिसोदिया की सराहना करते हुए कहा कि उनके आने के बाद से 2010 से 2018 तक छत्तीसगढ़ में टेनिस ने जो मुकाम हासिल किया है, यह उनकी बदौलत है। 2018 के बाद से भी वो हमारे साथ हर प्रतियोगिता में साथ देते आ रहे है।

इस स्पर्धा के आयोजन में पी डब्ल्यू डी छग शासन एवं खेल विभाग का सतत सहयोग प्राप्त हो रहा है, इस स्पर्धा के आइटा सुपरवाइजर ओड़िसा के व्हाइट बेज रेफरी प्रबीन नायक है, टूर्नामेंट डायरेक्टर छग टेनिस के महासचिव गुरुचरण सिंह होरा एवं टूर्नामेंट कोऑर्डिनेटर रूपेंद्र सिंह चौहान है।