Bilaspur News :श्रावण मास के पहले सोमवार को जलाभिषेक करने मंदिरों में सभी तैयारियां पूर्ण

Bilaspur News :श्रावण मास के पहले सोमवार mondayको भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने के लिए सुबह से ही मंदिरों में भक्तों का ताता रहेगा। सरकंडा के नंदेश्वर सार्वजनिक महादेव मंदिर में भक्तों की संख्या को देखते हुए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। वही भक्तजनों में श्रावण मास( shravan month)के पहले सोमवार को लेकर काफी उत्साह है।

 

also read : Air India Express Aircraft : इंडिगो की इमरजेंसी लैंडिग के कुछ घंटे बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान हादसे का शिकार होने से बचा

श्रावण मास का पहला सोमवार 18 जुलाई को शिव मंदिरों में धूमधाम से मनाया जाएगा। इस मौके पर भगवान भोलेनाथ को मनाने के लिए श्रद्धालु शिवलिंग पर अपनी श्रद्धा अर्पित करेंगे। भगवान भोलेनाथ पर बेलपत्र दूध दही शहद, धूप दीप, नैवेद्य अर्पित करेंगे। भगवान भोलेनाथ को जल मात्र अर्पित करने से भक्तों को मनचाहा वरदान देते हैं। सरकंडा के नंदेश्वर महादेव मंदिर एवं मसाजगंज के अष्टभुजी महादेव मंदिर में श्रावण मास के पहले दिन पूजा अर्चना को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। सुबह से ही मंदिरों में बम बम भोले की अनुगूंज सुनाई देने लगेगी। भगवान भोलेनाथ का इस मौके पर रुद्राभिषेक किया जाएगा। नंदेश्वर महादेव मंदिर के सचिव सुरेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया की इस मौके पर श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। भगवान भोलेनाथ का पूजन करने के लिए श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है।