Birthday Special : हैप्पी बिर्थडे कृति सेनन, मुंबई में 60 करोड़ के आलीशान घर में रहती हैं कृति, जानें सैलरी से फैमिली तक सबकुछ

कृति सेनन (Kriti Sanon Birthday) का जन्म 27 जुलाई 1990 को नई दिल्ली में एक पंजाबी फैमिली में हुआ था। उनके पिता राहुल सेनन चार्टर्ड अकाउंटेंट ( CA) हैं और उनकी मां गीता सेनन दिल्ली यूनिवर्सिरी में फिजिक्स की प्रोफेसर हैं। कृति की पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से हुई और इसके बाद उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलिकम्यूनिकेशन ( telicommunication) बीटेक की डिग्री हासिल की।

Read more : Birthday Special : हैप्पी बर्थडे नसीरुद्दीन शाह, पिता के खिलाफ जाकर रखा था एक्टिंग की दुनिया में कदम, करियर में की 100 से ज्यादा फिल्में

कृति सेनन ने साल 2014 में सुकुमार की तेलुगु मूवी 1: Nenokkadine से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। इसमें वो महेश बाबू के अपोजिट नजर आई थीं। इसी साल कृति ने बॉलीवुड( bollywood) में भी डेब्यू किया। वो एक्शन मूवी ‘हीरोपंती’ में टाइगर श्रॉफ( tiger shroff) के साथ दिखीं। इसके बाद कृति ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और साउथ-हिंदी फिल्मों में खूब काम किया। वो साउथ में महेश बाबू के अलावा नागा चैतन्य के साथ काम कर चुकी हैं।

कृति का नाम सुशांत सिंह राजपूत ( sushant singh)से जुड़ा

कृति सेनन जब ‘राब्ता’ फिल्म में काम कर रही थीं, तब उनका नाम सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ा था। बताया जाता है कि दोनों ने कई साल तक एक-दूसरे को डेट किया था। हालांकि, दोनों ने ही इस पर कभी अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी। जब 14 जून 2020 को सुशांत की अचानक मौत हो गई, तब कृति ने सोशल मीडिया पर बेहद इमोशनल पोस्ट( emotional post) शेयर किया था। साथ ही कई अनदेखी तस्वीरें भी पोस्ट की थीं।