अस्पतालों में खून की कमी देखते हुए सभी से अपील है रक्तदान अवश्य करें

JAGDALPUR DESK :- जगदलपुर शहर और जगदलपुर के आसपास बस्तर जिला में इन दिनों डेंगू बड़ी तेजी से फैल रहा है। इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति बड़ी कठिनाईयों का सामना कर रहा है।

बेहतर है ऐसी कठिनाइयों से बचने के लिए अपने आसपास डेंगू से बचने के सारे उपाय करें। मच्छरदानी लगा कर सोना चाहिए। अपने घर के आस-पास पानी का जमाव होने न दें।

इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति कैसे परेशान होता है उसे समझा जा सकता है। डेंगू पीड़ित व्यक्ति मोहम्मद यासिर 28 वर्ष पिता मोहम्मद नासिर डेंगू से पीड़ित होकर महारानी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा।

डेंगू पीड़ित होने से खून से प्लेटलेट्स की संख्या बड़ी तेजी से कम होती है यहां भी यही हुआ प्लेटलेट्स की संख्या कम होने से मोहम्मद यासिर को तीन दिन के बाद डीमरापाल मेडिकल कॉलेज में भर्ती करना पड़ा।

इन दिनों डेंगू मरीजों के संख्या बढ़ने के कारण खून की कमी हो रही है। पीड़ित के पिता मोहम्मद नासिर कोटेश्वर नायडू और विधु शेखर झा ने संपर्क के सभी व्यक्तियों से सहयोग की अपील की।

इस प्रकरण में रक्त दाता जितेंद्र प्रधान, रोहन टांडे, खालिद अली, काजल शांडिल्य,अर्पणा मिगलानी ने तत्परता के साथ अपने रक्त का दान किया ।

यह एक उदाहरण है अभी भी सभी को सतर्क रहना एवं सुरक्षित रहना चाहिए। अस्पतालों में खून की कमी देखते हुए सभी से अपील है रक्तदान अवश्य करें।