Log Out
आखिरकार भाठागांव बस टर्मिनल से शुरु हुआ सफर
आखिरकार भाठागांव बस टर्मिनल से शुरु हुआ सफर

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में विगत दो महीनों से जारी भाठागांव नए बस टर्मिनल में​ शिफ्टिंग की मियाद के साथ ही रस्साकशी का भी दौर आज समाप्त हो गया है। रायपुर में बस अड्डे का नया पता अब भाठागांव अंतर्राज्यीय बस स्टैंड हो चुका है। विगत ढ़ाई दशकों से पंडरी बस स्टैंड लोगों की जुबान पर बसा हुआ था, लेकिन अब प्रदेश के साथ ही देश के अन्य प्रदेश के लोगों को भी अपनी आदत को सुधारने की जरूरत है।

विदित है कि भाठागांव स्थित नए बस टर्मिनल का उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 20 अगस्त 2021 को कर दिया था, इसके बाद से निगम प्रशासन लगातार बस संचालकों से मान—मनौव्वल कर रहा था कि बसों का संचालन नए टर्मिनल से शुरु किया जाए, लेकिन बस संचालक इस बात को मानने के ​तैयार नहीं थे और पंडरी बस स्टैंड से ही संचालन पर अड़े हुए थे, जिसमें बस स्टैंड के व्यापारियों का भी समर्थन उन्हें मिल रहा था।

बस संचालकों के नहीं मानने पर आखिरकार ​जिला प्रशासन के मुखिया कलेक्टर रायपुर को सख्ती का रास्ता अपनाना पड़ा और उन्होंने 14 नवंबर 2021 तक की अंतिम तिथि घोषित कर दी, इसके बाद भी बात नहीं मानने पर प्रशासनिक रवैया अख्तियार करने का भी अल्टीमेटम दे दिया था। जिसके आज से बसों का संचालन अब नए टर्मिनल यानी भाठागांव से शुरु हो गया है। इस तरह से महापौर एजाज ढ़ेबर की भी मंशा पूरी हो गई है।

Edit VIDEO BREAKING : आखिरकार भाठागांव बस टर्मिनल से शुरु हुआ सफर, महापौर की हुई मंशा पूरी, कलेक्टर की सख्ती आई काम

Leave a Reply

Logged in as Neeraj Gupta. Log out?

Save