आज का राशिफल
आज का राशिफल

दिनाँक – 06/06/2021

आज का राशिफल
आज का राशिफल

मेष – आज का दिन आपके लिए लाभ का दिन है। यदि किसी मामले में निवेश करना चाहते हैं, तो आज दिल खोलकर करें क्योंकि इसका आपको भरपूर लाभ मिलता दिख रहा है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।आप आज काफी व्यस्त रहेंगे, बिना वजह की भागदौड़ करनी पड़ सकती है।

वृषभ – आज का दिन धन के मामले में थोड़ा कमजोर रहेगा, इसीलिए आपको फालतू खर्चा करने से बचना होगा। यदि आप किसी शारीरिक कष्ट से पीड़ित हैं, तो आज वह आपको ज्यादा पीड़ा दे सकता है। शाम से लेकर रात तक का समय आज आप अपने परिवार जनों के साथ गाने बजाने में व्यतीत करेंगे।

Read more – छत्तीसगढ़ में आईएएस अधिकारीयों की ट्रांसफर सूची जारी, रायपुर कलेक्टर होंगे सौरभ कुमार, तारणप्रकाश सिन्हा को राजनांदगांव की कमान , देखिये सूची

मिथुन – आज भाग्य का आपको भरपूर साथ मिलेगा और आपने जो परिश्रम किया है, उसके भी आपको मधुर फल प्राप्त होंगे। आपको ननिहाल पक्ष से आज प्रेम व स्नेह मिलने की संभावना प्रबल दिख रही है। आज अपनी शान शौकत के पर खर्चा करेंगे, खर्चे के मामले में आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा ।

कर्क – आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आज ससुराल पक्ष से भी आपको लाभ मिलने के संकेत नजर आ रहे हैं। आप सभी पुराने गिले-शिकवे भूलकर नए संबंध बनाने के लिए तैयार रहेंगे, लेकिन ध्यान रखें मधुर वाणी का प्रयोग करें, तो काम आसानी से बन जाएंगे। यदि नेत्रों से संबंधित कोई कष्ट है, तो उसमें आज सुधार होगा।

सिंह – आज दिन आपके लिए अत्यंत लाभकारी रहेगा। आपके अंदर साहस और निर्भीकता का भाव भरपूर रहेगा। पत्नी को आज स्वास्थ्य से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है और आपका व्यर्थ व्यय भी हो सकता है। लोग इसको आपकी मजबूरी या स्वार्थ भी समझ सकते हैं, लेकिन व्यापार में भरपूर धन लाभ की स्थिति देख रही है।

Read more – प्रदेश में आज 1 हजार 356 नए कोरोना मरीज़ों की पहचान, जानिए ज़िलों की स्थिति

कन्या – आप अपने जीवन में दूसरों के बारे में काफी सोचते हैं और चिंतित भी रहते हैं, जिसकी वजह से कई बार आपके अपने काम पीछे छूट जाते हैं। आज आप अपने गुरुजनों के प्रति पूर्ण भक्ति भाव और निष्ठा रखेंगे। यदि आप किसी व्यवसाय में इन्वेस्ट करना चाहते हैं, तो उसके लिए आज दिन शुभ रहेगा।

तुला – आज किसी कारणवश आपके मन में अशांति और परेशानी हो सकती है और व्यापार में वृद्धि के लिए किए गए प्रयास भी आज निष्फल हो सकते है। सायंकाल तक आप अपने धैर्य तथा प्रतिभा से अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे।

वृश्चिक – आज आपके अंदर कहीं से दान पुण्य व परोपकार की भावना विकसित होती दिख रही है और आप धार्मिक कार्यों में भी रुचि लेते नजर आएंगे, जिसमें भाग्य आप को पूर्ण सहयोग प्राप्त करेगा और आपकी आर्थिक स्थिति  भी सुदृढ़ होती दिख रही है।

Read more – छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में बड़े पैमाने में पद्दोन्नति, मुख्यालय से जारी आदेश में 106 लोगों के नाम शामिल

धनु – आज का दिन आपके लिए बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति  का है, लेकिन उसके साथ कुछ ऐसे अनावश्यक खर्चे भी सामने आ सकते हैं, जो आप को ना चाहते हुए भी करने ही पड़ेंगे, जिससे धन व्यय होगा। ससुराल पक्ष से भी आज आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है।

मकर – आज का दिन आपको अपने परिजनों से विश्वासघात होने की आशंका है। आज शाम से लेकर रात्रि तक आप किसी समीप की यात्रा पर भी जा सकते हैं, जो लाभकारी रहेगी।  आप  आज दिन बुद्धि और विवेक से नई खोज करने में बिताएंगे। यदि आप अपनी आवश्यकता के अनुसार  खर्चा करेंगे, तो इसमें ही समझदारी है।

कुंभ – यदि आपकी संतान से संबंधित कोई विवाद और समस्या चल रहा है, तो वह आज हल हो जाएगी, जिससे परिवार में खुशी की लहर दौड़ेगी। खुशमिजाज व्यक्तित्व होने के कारण अन्य व्यक्ति भी आप से संबंध बनाने की चेष्टा रखेंगे। मान सम्मान मिलने से आप का मनोबल और बढ़ता दिखेगा।

मीन – आज शाम का समय आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ हंसी और मस्ती में बिताएंगे। पत्नी पक्ष से भी आपको हर तरह का वंचित सहयोग मिलेगा। आज आपके लिए सम्मान प्राप्ति का दिन है। यदि आप किसी व्यक्ति या संस्था या बैंक से धन लेने की सोच रहे हैं, तो आज बिल्कुल ना लें क्योंकि इसे चुका पाना आपके लिए मुश्किल होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

आज का राशिफ़ल : कुंभ राशि वालों को शनि कृपा से समस्याओं पर विजय मिलेगी, आर्थिक पक्ष मजबूत होगा

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी…

HOROSCOPE : माता- पिता से लाभ…क्रोध से बचें…पढ़ें आज का राशिफल

तारीख 01 दिसम्बर 2020 आज का पंचांग.. विक्रम संवत – 2077 शक…

HOROSCOPE : धनु को भाग्य का साथ…तो कुंभ में धनवृद्धि का योग…पढ़िये आज का राशिफल

तारीख 28 अक्टूबर 2020 आज का पंचांग – विक्रम संवत – 2077…

HOROSCOPE : उन्नति के खुलेंगे मार्ग… बरतें सावधानी… पढ़िये राशिफल

दिनाँक – 14 अप्रैल, 2021 मेष : आज का दिन आपके लिए…