कोंडागांव: प्रदेश में कोरोना कि तीसरी लहर ने कोहराम मचा कर रखा हुआ है। आए दिन कोरोना कोरोना संक्रमितों कि संख्या बढ़तीउ जा रही है। वहीं मौतों का सिलसीला भी शुरू हो गया है। इन हालातों को मद्देनजर रखते हुए कई जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। बता दे कि इसी बीच कोंडागांव के नवोदय विधालय में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां एक साथ 22 छात्र व शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद से प्रशासन में एक साथ इतने कोविड पॉजिटिव पाए जाने पर हड़कंप मच गया है।

जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों से स्टूडेंट्स के तबीयत बिगड़ रही थी। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन की तरफ से टेस्टिंग करायी गई। जिसमें 17 छात्र छात्राएं कोविड पॉजिटिव मिले है। वहीं 5 शिक्षक भी पॉजिटिव पाए गए है। इससे पहले मुंगेली में 41 बच्चे व शिक्षक कोरोना संक्रमित मिले थे।

स्कूली बच्चों के साथ जवानों पर भी कोरोना का कहर टूटा है। जिले में बड़ी संख्या में ITBP और CRPF के जवान कोरोना संक्रमिल मिले हैं। RTPCR रिपोर्ट में 31 ITBP और 1 CRPF का जवान कोरोना संक्रमित मिला है। उधर नवोदय विद्यालय को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। स्कूली बच्चों का फिलहाल हास्टल में ही आईसोलेनशन कर इलाज किया जा रहा है। जिला सीएमएचओ ने कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है।

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों में कोरोना से 7 लोगों की मौत हुई है। इस महीने मौत का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है। प्रदेश में 6015 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं, तो केवल रायपुर में ही 2022 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। अगर पाजिटिविटी रेट कि बात करें तो 10.21 हो चुकी है।