दक्षिणी कश्मीर में पुलवामा के अवंतीपोरा में गुरुवार ( thrusday)रात आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो दहशतगर्दों का खात्मा कर दिया गया। कश्मीर पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने कश्मीरी (kashmir actress)अभिनेत्री अमरीन भट्ट की हत्या करने वाले दोनों आतंकवादियों को घेर कर ढेर कर दिया है।

Read more : Naxal Surrender : गढ़चिरौली में दो कट्टर इनामी नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर कई वारदातों में थे शामिल

इससे पहले उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने तीन पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। तीनों लश्कर-ए-ताइबा के दहशतगर्द थे। मारे गए आतंकियों से 3 एके राइफल, 12 मैगजीन, एक पिस्टल, 2 मैगजीन, छह ग्रेनेड, आईईडी बनाने की सामग्री और 3 मोबाइल फोन के साथ खाने-पीने का सामान भी बरामद किया गया है। इस दौरान क्रॉस फायरिंग में एक पोर्टर की भी मौत हो गई।

3 दिनों में 10 आतंकी मारे गए

जम्मू कश्मीर पुलिस( police) के आईजी विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर मुठभेड़ मारे गए लश्कर के दो आतंकवादियों की पहचान शाकिर अहमद वाजा और आफरीन आफताब मलिक के रूप में हुई है। उनके पास से हथियार ( weapon)और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है। कश्मीर घाटी में 3 दिनों में 10 आतंकी मारे गए हैं जिनमें जैश-ए-मोहम्मद के 3 और लश्कर-ए-तैयबा के 7 आतंकी शामिल हैं।