– आमचो सरगी प्रकृति हर्र का करेंगे उद्घाटन

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल( chief minister bhupesh baghel) आज कोण्डागांव( kondagao) विधानसभा क्षेत्र के ग्राम माकड़ी और राजागांव( rajagao) में आम जनता से भेंट-मुलाकात करने के पश्चात कोण्डागांव में आमचो सरगी प्रकृति हर्र का उद्घाटन तथा आदिवासी सम्मेलन में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री इससे पूर्व जगदलपुर ( jagdalpur) अधिकारियों की बैठक लेकर शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की अद्यतन स्थिति की समीक्षा और मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे।

Read more : भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दूसरे चरण के तीसरे दिन नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर पहुंचे CM, अबूझमाड़ में ग्रामीणों से हुए रूबरू, शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लिया फीडबैक

जारी दौरा कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री आज 10 बजे अधिकारियों की बैठक लेकर शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा के बाद मीडिया प्रतिनिधियों से मुलाकात एवं चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री 11 बजे स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल का मुआयना करने के बाद जगदलपुर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से माकड़ी जाएंगे और वहां दोपहर 12.05 बजे से 01.05 बजे तक आम जनता से भेंट-मुलाकात के पश्चात राजागांव जाएंगे। मुख्यमंत्री राजागांव में 01.25 बजे से 2.25 बजे तक आम जनता से भेंट-मुलाकात करने के बाद 3.20 बजे जिला मुख्यालय कोण्डागांव पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री कोण्डागांव में आमचो सरगी प्रकृति हर्र का उद्घाटन करेंगे एवं शाम 5.30 बजे से 6.30 बजे तक वहां आयोजित आदिवासी समाज के सम्मेलन में शामिल होंगे।

क्या है ‘आमचो सरगी प्रकृति हर्र

 

छत्तीसगढ़ राज्य( chhattisgarh) के जिला मुख्यालय कोण्डागांव के समीप कोंडानार में वनों के प्रति जागरूकता लाने एवं भावी पीढ़ी को वनों एवं वृक्षों के संबंध में जानकारी प्रदान करने के लिए राज्य का पहला आमचो सरगी प्रकृति हर्र (वन चेतना केन्द्र) विकसित किया गया है। दक्षिण कोण्डागांव वनमण्डल द्वारा स्थापित इस केन्द्र को छत्तीसगढ़ का ऋषिकेश कहा जाने लगा है।