RAIPUR CRIME NEWS : शुभम ज्वेलर्स में चोरी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, पहचान छिपाने सीसीटीवी कैमरों के डीवीआर की जगह ले गए थे टाटा स्काई का सेट-अप बाॅक्स

RAIPUR CRIME NEWS : शुभम ज्वेलर्स में चोरी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, पहचान छिपाने सीसीटीवी कैमरों के डीवीआर की जगह ले गए थे टाटा स्काई का सेट-अप बाॅक्स
 

 

रायपुर। RAIPUR CRIME NEWS : राजधानी से लगे अभनपुर के शुभम ज्वेलर्स में चोरी करने वाले ओडिशा के तीन अंतरराज्यीय शातिर चोरों (Interstate Vicious Thieves) को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपी चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। ये आरोपी ज्वेलरी दुकानों को ही अपना निशाना बनात थे। तीनों आरोपी ओडिशा के रहने वाले हैं। आरोपियों के कब्जे से चोरी की लगभग 1 किलो चांदी के जेवरात एवं नगदी 8,900 रुपए जब्त किया गया है।

 

प्रार्थी आधिकराव पाटिल ने अभनपुर थाने में शुभम ज्वेलर्स (Shubham Jewelers) में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. 30 जून व 1 जुलाई की दरम्यानी रात चोरों ने अभनपुर के शुभम ज्वेलर्स में चोरी की घटना को अंजाम दिया था. दुकान से लाखों रुपए जेवरात चोरी हुई थी. आरोपियों ने स्वयं की पहचान छिपाने सीसीटीवी कैमरों के डीवीआर के स्थान पर गलती से टाटा स्काई का सेट-अप बाॅक्स चोरी कर ले गए थे. सीसीटीवी पफुटेज के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में चोरी के सोने चांदी के जेवरातों का क्रेता ओडिशा निवासी आरोपी ब्रीजा नंद मेहर फरार है, जिसकी पतासाजी की जा रही है।

 

इस कार्रवाई में निरीक्षक वेदवती दरियो थाना प्रभारी अभनपुर, एंटी क्राइम एवं सायबर यूनिट से निरीक्षक रोहित मालेकर, सउनि मो. जमील, प्रआर आशीष त्रिवेदी, आर. तुकेश निषाद, आशीष राजपूत तथा थाना अभनपुर से सउनि हेमंत यादव एवं आर सनत पाल की महत्वपूर्ण भूमिका रही.

 

पहले भी कर चुके हैं चोरी

आरोपी सुनील सोना वर्ष – 2019 में टिकरापारा के छग ज्वेलर्स में भी लाखों के जेवरात चोरी किया था. तीनों आरोपी दिसंबर 2021 में देवेंद्र नगर क्षेत्र के मंडी गेट जंघेल काम्पलेक्स स्थित श्री कृष्णा ज्वेलर्स में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया था. तीनो आरोपी शातिर नकबजन हैं, जो पूर्व में भी नकबजनी के कई मामलों में रायपुर सहित ओडिशा के अलग – अलग जेलों में रह चुके हैं।

 

 गिरफ्तार आरोपी

मामले की जांच के दौरान एंटी क्राइम एवं सायबर यूनिट की टीम को मुखबीर से सूचना मिली कि बलांगीर ओडिशा का शातिर चोर सुनील सोना उर्फ बिलवा को उसके कुछ साथियों के साथ घटना के दिन घटना स्थल के आसपास संदिग्ध अवस्था में देखा गया था। इस पर टीम ने सुनील सोना को ओडिशा से पकड़ा। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी सुनील सोना उर्फ बिलवा ने अपने 2 अन्य साथी सुभाष छुरा एवं पंडरी रायपुर निवासी हेमंत जगत जो मूलतः ओडिशा का रहने वाला है, के साथ मिलकर उक्त ज्वेलरी दुकान में चोरी की घटना को अंजाम देने की बात कही. टीम ने सुभाष छुरा एवं हेमंत जगत को भी गिरफ्तार कर लिया है।