‘कथित डायरी’ पर मंत्री का सामने आया बड़ा बयान

रायपुर। एक दिन पहले छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेम साय सिंह टेकाम ने ‘कथित डायरी’ के संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर जांच की मांग की थी। इसके अलावा इस पूरे मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई को लेकर भी आग्रह किया था, जिसमें अब नया मोड़ आ गया है। इस मामले में मंत्री टेकाम ने भाजपा पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं।

स्कूल शिक्षा मंत्री टेकाम ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि इस ‘कथित डायरी’ में आशुतोष चावरे, उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय के नाम व पदनाम का दुरुपयोग करते हुए मेरे, मेरी पत्नी व ओएसडी के खिलाफ साजिश रची गई है। बीते 3 सालों के दौरान 366 करोड़ के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है, जो कि सरासर झूठ का पुलिंदा है।

मंत्री टेकाम ने कहा कि इस मामले में शिक्षा विभाग के अफसर के कंधे पर बंदूक रखी गई है, जबकि उन्होंने सार्वजनिक तौर पर कहा है कि उन्होंने इस तरह की को​ई भी शिकायत नहीं की है, वरन् मामले को लेकर राखी थाना में उन्होंने शिकायत की है।

बताया जा रहा है कि इस मामले में तीन लोगों को पुलिस ने धर दबोचा है, जिन्होंने पूरी साजिश को अंजाम दिया है और मंत्री सहित अधिकारी की छवि को खराब करने का प्रयास किया है। सूत्रों के मुताबिक आज दोपहर इस मामले का पूरा खुलासा होने की संभावना है।

इस पूरे मामले में मंत्री टेकाम ने कहा कि भाजपा ने पूर्व में भी इस तरह की साजिशों को अंजाम दिया है। बहुत हद तक संभव है कि इस मामले में भी भाजपा के ही लोगों की दखलांदाजी सामने आ सकती है।